बिहार: जहरीली शराब मामले में सीएम ने दिए जांच के आदेश, अब तक 25 लोगों की मौत

बिहार के छपरा और सिवान में जहरीली शराब से अब तक का कुल 25 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसे गंभीरता से लेते हुए सीएम नीतीश कुमार ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

New Update
जहरीली शराब कांड की होगी जांच

जहरीली शराब कांड की होगी जांच

बिहार के छपरा और सिवान में जहरीली शराब से अब तक का कुल 25 लोगों की मौत हो चुकी है. इस शराब कांड को गंभीरता से लेते हुए सीएम नीतीश कुमार ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं. गुरुवार को पटना में उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक कर सीएम ने मध्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के सचिव को घटनास्थल पर जाकर पूरी स्थिति की जानकारी लेते हुए हर बिंदुओं पर सघनता से जांच का निर्देश दिया है. इसके साथ ही एडीजी (प्रोहिबिशन) की पूरी टीम को भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच करने और संलिप्त लोगों के खिलाफत कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

सीएम ने पुलिस महानिदेशक को कहा कि पूरे घटनाक्रम को अपने स्तर से लगातार मॉनिटरिंग करते रहें और इसके लिए जो भी दोषी हो उन पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें. सीएम ने राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा कि शराब पीना बुरी बात है, यह लोगों को समझना चाहिए. शराब पीने से ना सिर्फ स्वास्थ्य खराब होता है, बल्कि समाज में अशांति का माहौल भी उत्पन्न होता है. बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है, इसका सभी लोग पालन कर रहे हैं. कुछ असामाजिक तत्व समाज में अशांति पैदा करना चाहते हैं. उनसे सतर्क रहें.

इधर छपरा और सिवान में जहरीली शराब से मौत पर बिहार डीजीपी आलोक राज ने चूक होने की बात कबूली है. साथ ही उन्होंने 25 लोगों के मौत का आधिकारिक आंकड़ा भी दिया. डीजीपी ने पुष्टि की है कि सिवान जिले में 20 और छपरा में 5 लोगों की जान जहरीले शराब पीने से चली गई है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है.

Bihar NEWS Chhapra hooch tragedy investigation of hooch tragedy