Bihar Crime: मधेपुरा में बढ़ रही हैं आपराधिक घटनाएं, एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या

मधेपुरा जिले में एक ही परिवार के तीन लोगों को अपराधियों ने घर में घुस कर गोली मार कर हत्या कर दी. रविवार देर रात ट्रिपल मर्डर के इस घटना को अपराधियों ने अंजाम दिया है.

New Update
मधेपुरा में गोलीकांड

मधेपुरा में तीन हत्याएं

हाल ही के दिनों में नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो(NCRB) ने बीते 1 साल के आपराधिक रिकॉर्ड का आंकड़ा जारी किया था. आंकड़ों के मुताबिक बिहार हत्या के मामले में दूसरे नंबर पर रहा था. यूपी के बाद बिहार का यह स्थान सभी को चौंकाने वाला था. लेकिन चौंकाने वाली बात इसमें यह भी है की रिपोर्ट आने के बाद भी सरकार इसके लिए कोई कड़े कदम नहीं ले रही है. सरकार के इस रवैये से राज्य में अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं और रोज नए आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. 

सुशासन की सरकार की टोपी पहनने वाले नीतीश कुमार के राज्य में हत्या जैसी बड़ी घटनाएं लगातार बनी हुई है. ताजा मामला बिहार के मधेपुरा जिले का है. जहां एक ही परिवार के तीन लोगों की अपराधियों ने हत्या कर दी है.

जमीनी विवाद ने ली तीन लोगों की जान

इस घटना के बाद से पुलिस प्रशासन के भी काम करने के तरीकों पर सवाल उठने लगा है. गांव में हत्या के बाद लोगों के बीच में खौफ बस गया है. मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के सकरपुर गांव में अपराधियों ने रविवार देर रात ट्रिपल मर्डर के इस घटना को अंजाम दिया. 

वार्ड नंबर 5 के सूर्य नारायण शाह (50 वर्षीय) अनीता देवी (46 वर्षीय) और प्रद्युमन शाह (25 वर्षीय) कि अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. मृतकों की पहचान पति-पत्नी और बेटे के रूप में हुई है. घटना के बाद मृतक की छोटी बेटी रेणु कुमारी ने बताया कि उसके मृतक पिता का बड़े पापा राम नारायण शाह के साथ जमीन विवाद चल रहा था. घटना की खबर जाने के बाद भी बड़े पापा के परिवार से कोई भी देखने के लिए नहीं पहुंचा है. जिससे यह आशंका जताई जा रही है की जमीन विवाद में तीनों लोगों की हत्या की गई है.

बताया जा रहा है की जमीन विवाद को लेकर आपस में कई बार दोनों भाई के बीच झड़प भी हो चुकी है. ट्रिपल मर्डर क इस घटना से इलाके में एक अलग ही खौफ देखने को मिल रहा है. घटनास्थल पर सोमवार सुबह से ही पुलिस के साथ ही आसपास के लोग जुटने शुरू हो गए. हालांकि पुलिस ने अभी तक घटना के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं किया है.

वारदात की गंभीरता को देखते हुए एसपी राजेश कुमार मौके पर पहुंचे. साथ ही डीआईजी शिवदेव पांडे भी मामले की जांच के लिए मधेपुरा पहुंचे.

nitishkumar three murder in madhepura NCRB madhepura