बिहार: नवादा में जमीन विवाद में 80 दलितों के घरों में लगाई आग, 10 हिरासत में

नवादा जिले में अपराधियों का तांडव देखने मिला, जहां पुलिस प्रशासन से निडर दबंगों ने एक दलित बस्ती में आग लगा दी जिस कारण 80 घर जलकर राख हो गए.

New Update
नवादा में जमीन विवाद

नवादा में जमीन विवाद

बिहार में डबल इंजन की सरकार होते हुए सुशासन फेल नजर आ रहा है. राज्य में अपराधियों का बेख़ौफ़ आतंक सरेआम देखा जा रहा है. इस बार नवादा जिले में अपराधियों का तांडव देखने मिला, जहां पुलिस प्रशासन से निडर दबंगों ने एक दलित बस्ती में आग लगा दी जिस कारण 80 घर जलकर राख हो गए.

बुधवार को जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने दलित बस्ती में आग लगा दी, जिसमें करीब 80 घर जलकर राख होने का दावा किया गया. घटना के बाद पुलिस ने 21 घरों में ही आग लगने और जलने की पुष्टि की है. साथ ही कहा कि इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है.

पूरी घटना नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा के पास कृष्णा नगर दलित बस्ती की है. जहां दो पक्षों के बीच कई दिनों से जमीन विवाद चल रहा था. गांव में एक ओर दलित बस्ती है जिसके जमीन पर विवाद कोर्ट में भी चल रहा है. इस बीच बुधवार की शाम दबंगों ने दलित परिवारों के साथ मारपीट कर हवाई फायरिंग की और घरों में आग लगा दी. बताया गया कि गांव में करीब 50 राउंड हवाई फायरिंग की गई.

घटना के बाद नवादा एसपी अभिनव धीमान ने बताया कि 7:00 बजे करीब सूचना मिली थी कि गांव में कुछ घरों को जलाया गया है. शुरुआत में 40 से 50 घर जलाए जाने का दावा किया गया, लेकिन रात के अंधेरे में पुलिस के सर्वे ने 21 से घरों को चिन्हित किया है. घटना में किसी के मौत की सूचना नहीं है और ना ही किसी की बॉडी मिली है. पुलिस अधीक्षक ने गांव में हवाई फायरिंग की घटना से इनकार किया. उन्होंने कहा कि यहां कोई भी हवाई फायरिंग नहीं हुई और ना ही खोखे मिले हैं. पुलिस टीम मौके पर कैंप कर रही है.

नवादा पुलिस ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि घटना में अभिलंब कार्रवाई करते हुए अग्निशमन विभाग की मदद से आग पर काबू पा लिया है. इस विवाद में अब तक कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बाकी अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Nawada News 80 Dalits house set on fire Bihar NEWS