Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद के लिए राबड़ी देवी ने दाखिल किया नामांकन, 21 मार्च को होगा चुनाव

बिहार विधान परिषद चुनाव के आखिरी दिन राबड़ी देवी लालू प्रसाद यादव के साथ नामांकन भरने के लिए पहुंची. महागठबंधन की ओर से पांच प्रत्याशियों ने भी आज नामांकन दाखिल किया है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
राबड़ी देवी ने भरा नामांकन

बिहार विधान परिषद के लिए राबड़ी देवी ने दाखिल किया नामांकन

बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. नामांकन के लिए आखिरी दिन राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी लालू प्रसाद यादव के साथ पहुंची. सोमवार को महागठबंधन की ओर से पांच प्रत्याशियों ने भी विधान परिषद चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया.

Advertisment

राबड़ी देवी के नामांकन भरने के दौरान राजद सुप्रीमो के अलावा, तेजस्वी यादव और पार्टी के कई कार्यकर्ता मौके पर मौजूद रहे. नामांकन भरने के बाद लालू यादव ने मीडिया के सामने विक्ट्री साइन दिखाया. राजद की ओर से अब्दुल बारी सिद्दीकी, डॉक्टर उर्मिला ठाकुर (प्रदेश प्रवक्ता), फैजल अली (कार्यकारिणी सदस्य) ने अपना नामांकन भरा. सीपीआई माले की ओर से शशि यादव ने पर्चा दाखिल किया. पहली बार सीपीआई माले का सदस्य बिहार विधान परिषद के लिए जाएगा.

बिहार में विधान परिषद की 11 सीटों के लिए चुनाव 21 मार्च को होने वाले हैं, इनमें 6 सीटों पर एनडीए, 5 सीटों पर महागठबंधन की जीत होनी लगभग तय है. एनडीए की ओर से 3 सीट भाजपा के खाते में है, जबकि 2 सीटों पर जदयू का नाम लिखा है, 1 सीट हम के हिस्से में भी है.

जदयू की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और खालिद अनवर ने अपना पर्चा भरा था. हम से संतोष सुमन ने भी चुनाव के लिए पर्चा दाखिल किया है. भाजपा की ओर से मंगल पांडे, लालमोहन गुप्ता और अनामिका सिंह को बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया है.  

चुनाव आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 11 मार्च को पर्चा भरने की आखिरी तारिख है. 12 और 13 मार्च को पर्चों की जांच होगी. 14 मार्च तक नाम वापसी की आखिरी तारीख है और 21 मार्च को चुनाव होंगे और उसी दिन नतीजे को भी जारी किया जाएगा.

Bihar MLC Election Rabri Devi filed nomination Bihar Legislative Council