Bihar News: आकाशीय बिजली गिरने से 24 घंटे में 7 की मौत, CM नीतीश कुमार ने लोगों से की ये अपील

Bihar News: पिछले 24 घंटे में बिहार में 6 जिलों में बिजली गिरने के कारण सात लोगों की मौत हो गई है. इस घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने दुख बताया है और मृतकों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है.

New Update
सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से की ये अपील

सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से की ये अपील

बिहार में बीते एक हफ्ते से मौसम सुहाना हो चला है. इन दिनों राज्य में मूसलाधार बारिश हो रही है. बारिश के साथ राज्य में बिजली गिरने की भी घटना इनदिनों दर्ज की जा रही है. पिछले 24 घंटे में बिहार में 6 जिलों में बिजली गिरने के कारण सात लोगों की मौत हो गई है. इस घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने दुख बताया है और मृतकों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है.

Advertisment

बीते 24 घंटे में आसमानी बिजली गिरने से औरंगाबाद में दो, बक्सर में एक, भोजपुर में एक, रोहतास में एक, भागलपुर और दरभंगा जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस घटना के बाद मृतकों के परिवार में कोहरा मच गया है. बिहार सीएम ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना है. सीएम ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतने के लिए अपील भी की है. सीएम ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- खराब मौसम में लोग पूरी सतर्कता बरते. आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का पालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें, और सुरक्षित रहे.

बिहार में पिछले तीन दिनों से मानसून पूरी तरह से आ चुका है. मौसम विभाग ने पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, किशनगंज, सीतामढ़ी, सिवान, मधुबनी, सुपौल और आररिया समेत का जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. भारी बारिश के चलते राज्य की कई नदियां उफान पर है, जिनमें कोसी, बागमती, गंडक, बूढी गंडक, गंगा, सोन और पुनपुन जैसी नदियां शामिल है.

lightning in Bihar Lightning and Thunder bihar cm nitish kumar Bihar NEWS