Bihar News: पगड़ी उतारने अयोध्या जा रहे हैं बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, 21 महीने का रहा संकल्प

Bihar News: बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने ऐलान किया था कि नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी से हटाने के बाद वह अपनी पगड़ी उतारेंगे. हालांकि उनका यह सपना अब सच नहीं हो सकता, इसलिए वह अपनी पगड़ी उतारने आज अयोध्या पहुंचे है.

New Update
बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी हमेशा अपने सर पर पगड़ी बांधे रखते हैं. दरअसल उनके पगड़ी बांधने की शुरुआत 2022 में हुई थी. सम्राट चौधरी ने यह कसम खाई थी कि जब तक बिहार के सीएम नीतीश कुमार को सत्ता से नहीं हटाएंगे, तब तक अपना मुरैठा नहीं खोलेंगे. हालांकि इसमें वह असफल रहे, लेकिन आज वह अपना मुरैठा भगवान के शरण में खोलने जा रहे हैं.

Advertisment

सम्राट चौधरी आज अयोध्या जा रहे हैं, जहां वह प्रभु श्री राम के आगे 21 महीने बाद अपने मुरैठा खोलेंगे. इस दौरान अयोध्या में वह मुंडन भी कराएंगे. डिप्टी सीएम चौधरी का अयोध्या में आज से दो दिवसीय दौरा है, जिसके दूसरे दिन यानी 3 जुलाई को वह अपना मुरैठा उतारेंगे. डिप्टी सीएम चौधरी के पगड़ी उतारने वाली खबर के बाद पटना की सड़कों पर जगह-जगह पर उनके लिए पोस्टर लगाए गए हैं. जिसमें 3 जुलाई को अयोध्या में दर्शन कर प्रभु श्री राम के चरणों में बिहार में लवकुश(सम्राट चौधरी).

आज सम्राट चौधरी के साथ पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी और कई नेता भी अयोध्या रवाना होंगे.

सितंबर 2022 में सम्राट चौधरी ने अपनी मां के निधन के बाद पगड़ी बांधी थी. इसके बाद उन्होंने एक सभा में संबोधित करते हुए कहा था कि जब तक वह नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी से हटा नहीं देंगे, तब तक पगड़ी नहीं खोलेंगे. इस बात को सम्राट चौधरी ने कई मंचों पर भी दोहराया था. 2022 में बिहार में महागठबंधन की सरकार राज कर रही थी. इसके बाद सियासी समीकरण बदले और नीतीश कुमार भाजपा के साथ आग गए. एनडीए की सरकार बनने के बाद लगातार सपना चौधरी से उनके पगड़ी पर सवाल पूछे जा रहे थे, जिसपर अब उन्होंने विराम लगा दिया है. दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव 2025 के लिए भी एनडीए ने नीतीश कुमार को ही अपना प्रत्याशी लगभग तय कर लिया है. ऐसे में अब उन्हें सीएम की कुर्सी से हटाना नामुमकिन है.

Samrat Chaudhary's turban deputy cm samrat chaudhry news Bihar NEWS bihar deputy CM