Bihar News: अररिया में मुहर्रम जुलूस के दौरान करंट दौड़ा, 33 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से 16 झुलसे

Bihar News: अररिया में ताजिया जुलूस के दौरान 33000 वोल्ट के तार की चपेट में आने से 16 लोग बुरी तरह झुलस गए. जिनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
अररिया में मुहर्रम जुलूस के दौरान करंट दौड़ा

अररिया में मुहर्रम जुलूस के दौरान करंट दौड़ा

बिहार के आररिया में मुहर्रम के जुलूस के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ. मुहर्रम के मौके पर ताजिया में शामिल एक दर्जन से जयादा लोग करंट की चपेट में आ गए. ताजिया जुलूस के दौरान 33000 वोल्ट के तार की चपेट में आने से 16 लोग बुरी तरह झुलस गए. जिनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

पूरा मामला अररिया के पलासी प्रखंड के पिपरा बाजार का है. जहां मनीर चौक के पास स्थित कर्बला जाने के दौरान यह हादसा हुआ. हाई इंटेंशन तार की चपेट में आने से पहले ताजिया झुलस गया और जुलूस में शामिल लोग करंट लगने से बेहोश होकर गिरने लगे. मौके पर मौजूद लोगों ने सभी घायलों को पास के ही पीएचसी में भर्ती कराया. प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर मरीजों को इलाज के लिए अररिया और पूर्णिया अस्पताल रेफर किया गया है. जिनमें करीब सात लोग शामिल है. घायल सभी पिपरा बाजार पंचायत के निवासी बताए जा रहे हैं.

इस बड़ी घटना की सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारियों का भी घटनास्थल पर जमावड़ा लग गया. राहत बचाव कार्य में जुटे पुलिस अधिकारी ने बताया कि पलासी थाना के पास मुहर्रम जुलूस में 15 लोग बिजली करंट लगने से जख्मी हो गए. यह जुलूस ढाबरी जाने के रास्ते में खेत से गुजर रहा था, जहां बिजली के तार की चपेट में आने से हादसा हुआ.

मौके पर पहुंचे एसडीओ अनिकेत कुमार ने बताया कि जुलूस का रूट अचानक बदल गया था. जिसकी जांच की जा रही है. इस घटना में 15 से 16 लोग घायल है. तीन लोग सदस्य अस्पताल में भर्ती हैं. यह सभी खतरे से बाहर हैं. बाकी दो मरीजों को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Araria News Curent ran in Muharram Muharram procession in Araria Bihar NEWS