Bihar News: औरंगाबाद में मिड डे मिल खाने से सैकड़ों बच्चे बीमार, अस्पताल में अफरा-तफरी

औरंगाबाद के एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील खाने से सैकड़ों बच्चे बीमार हो गए. बीमार बच्चों को पुलिस और स्वस्थ केंद्र कर्मियों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

New Update
MDM खाने से सैकड़ों बच्चे बीमार

MDM खाने से सैकड़ों बच्चे बीमार

औरंगाबाद में एक सरकारी स्कूल में मिड डे मिल खाने की वजह से सैकड़ो बच्चों की तबीयत बिगड़ गई, जिससे स्कूल से लेकर अस्पताल तक हड़कंप मच गया. औरंगाबाद के राजकीय मध्य विद्यालय अरथुआ हिंदी में मिड डे मील खाने के बाद ही 100 से अधिक बच्चे बीमार पड़ गए. जिससे पहले तो स्कूल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. उसके बाद एक-एक करके बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अस्पताल में भी इतने बच्चों के भर्ती होने से हड़कंप मच गया. खबरों के मुताबिक बच्चों को मिड डे मील से फूड प्वाइजनिंग हो गई है. 

इतने बच्चों के एकसाथ तबीयत बिगड़ने की खबर मिलने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम एक्टिव हो गई. मामले की जांच के लिए पुलिस प्रशासन स्कूल और अस्पताल दोनों जगह पहुंची. रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस द्वारा बच्चों को नजदीक अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां सभी बच्चों का उपचार किया जा रहा है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अरविंद कुमार ने घटना पर जानकारी देते हुए बताया कि बच्चों में फूड पॉइजनिंग के लक्षण मिले हैं. फूड पॉइजनिंग के कारण ही सभी बच्चे बीमार पड़ गए. बच्चों को उल्टी और दस्त की शिकायत थी. फिलहाल बच्चों का प्राथमिक उपचार किया गया है जिससे उनकी स्थिति सामान्य बनी हुई है.

अपने बच्चों की बीमार होने की खबर सुन परिजन भी अस्पताल पहुंचे. परिजनों को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने आश्वाशन देते हुए कहा, घटना में जो भी दोषी होगा उन्हें सजा दी जाएगी. कानूनी कार्रवाई चल रही है जांच के बाद ही दोषी का नाम बताया जा सकेगा. इधर ग्रामीणों ने बताया कि मिड डे मील में जो खाना बनाया जाता है उसमें चिपकली पाई थी, जिससे बच्चे बीमार हो गए.

milk in mid day meal bihar School childrens hospitalised MDM in Aurangabad school Aurangabad News