Bihar News: बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, चलते-चलते टूटी ट्रेन की कपलिंग

Bihar News: आज पटना जंक्शन पर पहुंचने से ठीक पहले पूर्णिया से हटिया की हो जा रही कोसी एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई, जिसके बाद ट्रेन के अंदर बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया.

New Update
बिहार में टूटी ट्रेन की कपलिंग

बिहार में टूटी ट्रेन की कपलिंग

बुधवार को बिहार में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. दरअसल आज पटना जंक्शन पर पहुंचने से ठीक पहले एक ट्रेन की कपलिंग टूट गई, जिसके बाद ट्रेन के अंदर बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया. कपलिंग टूटने की जोरदार आवाज के बाद ट्रेन झटके के साथ रुकी. दरअसल पूर्णिया-हटिया एक्सप्रेस पटना जंक्शन पहुंचने वाली थी, इससे ठीक पहले प्लेटफार्म नंबर 10 के आउटर पर कपलिंग टूट जाने से ट्रेन रुक गई. ट्रेन के अंदर सवार यात्रियों ने  बताया कि तेज आवाज के साथ ट्रेन रुकी, जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग ट्रेन से उतर गए. लोगों को समझ में नहीं आया कि यह जोरदार आवाज कैसे थी और अचानक ट्रेन क्यों रुकी. बाद में लोगों को इस बात का एहसास हुआ कि एक बड़ा हादसा अभी होते-होते टल गया.

Advertisment

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि पूर्णिया से हटिया की हो जा रही कोसी एक्सप्रेस राजेंद्र नगर जंक्शन की प्लेटफार्म नंबर 10 की ओर जा रही थी. तभी अचानक ट्रेन की कपलिंग टूट गई और ट्रेन रुक गई, इस दौरान कई लोग पटना जंक्शन उतरने के लिए गेट पर खडे थे. हालांकि प्लेटफार्म संख्या 10 के आउटर पर ट्रेन रुकने के दौरान उसकी रफ्तार धीमी थी, इस कारण बड़ा रेल हादसा टल गया. कपलिंग टूटने की जानकारी रेलवे के तकनीकी टीम को दी गई, जिसके बाद टीम ने कपलिंग को जोड़ने का काम किया, उसके बाद ट्रेन को प्लेटफार्म संख्या 10 पर लगाया गया.

घटना के बाद कई ट्रेनों का आगमन इस दौरान पटना जंक्शन पर बाधित हो गया. श्रमजीवी एक्सप्रेस, सहरसा राज्यरानी एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पटना जंक्शन देर से पहुंची. वहीं जंक्शन से खुलने वाली भी कई ट्रेनों को निर्धारित समय के विलंब से खोलने के लिए हरी झंडी दी गई.

bihar train accident kosi express accident purnia-hatia express Bihar NEWS