Bihar News: नीतीश सरकार के खेल मंत्री का अजीबोगरीब बयान, विनेश फोगाट को बताया बिहार की बेटी

Bihar News: नीतीश सरकार के मंत्री सुरेंद्र मेहता ने विनेश फोगाट को बिहार की बेटी बता दिया है. उनके इस बयान के बाद अब उनके ज्ञान पर सवाल उठने लगे हैं.

New Update
विनेश फोगाट को बताया बिहार की बेटी

विनेश फोगाट को बताया बिहार की बेटी

पेरिस ओलंपिक 2024 में 12वें दिन विनेश फोगाट को मुकाबले के कुछ घंटे पहले ही डिसक्वालीफाई कर दिया गया. 50 किलोग्राम कुश्ती फाइनल के मुकाबले से पहले विनेश फोगाट को यह खबर मिली. इस डिसक्वालीफिकेशन के बाद विनेश फ़ोगाट ने कुश्ती से संन्यास ले लिया. इस पूरे घटनाक्रम पर उनके परिवार, नेताओं और देशभर से अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. जिसमें बिहार के खेल मंत्री ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

नीतीश सरकार के मंत्री सुरेंद्र मेहता ने विनेश फोगाट को बिहार की बेटी बता दिया है. उनके इस बयान के बाद अब उनके ज्ञान पर सवाल उठने लगे हैं. खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता ने बुधवार को बेगूसराय में कहा कि यह दुख का विषय बिहार है. इस क्षेत्र में छटकर चला आता है. पीछे हो जाता है.

सुरेंद्र मेहता ने आगे कहा कि एक चीज पर आप सभी लोग भरोसा रखें कि भारत सरकार के मुखिया नरेंद्र मोदी ने खेलो इंडिया का गठन किया है. उन्होंने नारा दिया है कि मेडल लाओ और नौकरी पाओ. पूरे देश के खेलने वाले बच्चों में काफी उत्साह है. सब लोग उत्साहित हैं. इस दिशा में काफी मेहनत हो रही है और खेल के क्षेत्र में यह देश आगे बढ़ रहा है. पीएम के तारीफ की झाड़ियां लगाते हुए खेल मंत्री ने बिहार सीएम की भी तारीफ की.

इस दौरान सुरेंद्र मेहता ने बातों बातों में कहा कि जब बात बिहार की आती है तो हम सभी लोगों को दुख हुआ है. हमारा प्लेयर छटकर चला आता है. सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार खेल के क्षेत्र में काफी काम कर रहा है. यहां बड़े मैदान बनाए जाएंगे. सभी खेल उसमें आयोजित होंगे. हर पंचायत में भी खेल का मैदान बनाया जाएगा.

बिहार के खेल मंत्री के इन बयानों से साफ झलक रहा है कि उन्हें विनेश फोगाट के बारे में कुछ नहीं पता. उन्हें यह तक नहीं पता कि विनेश फोगाट किस राज्य से आती हैं. पत्रकारों से हुई बातचीत में बिहार के खेल मंत्री का ज्ञान जग जाहिर हो गया है.

Bihar NEWS Vinesh Phogat daughter of Bihar Bihar sports minister surendra mahto