Bihar political crisis: चुनाव से पहले नेताओं का दल बदलना शुरू, जानिए कौन नेता राजद छोड़ एनडीए में हुआ शामिल?

शुक्रवार को बजट सत्र के आखिरी दिन राजद नेता और भभुआ विधायक भारत बिन्द ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बिहार में राजद के पास अब 74 विधायक रह गए हैं.

New Update
NDA में शामिल हुए राजद नेता

NDA में शामिल हुए राजद नेता

बिहार में चुनाव के पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी को मजबूत करने की कमान ली है. तेजस्वी यादव इन दोनों जन विश्वास रैली से वोट जुटा रहे हैं तो इधर उनकी पार्टी बिखर रही है. शुक्रवार को बजट सत्र के आखिरी दिन राजद नेता भारत बिन्द ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

Advertisment

भभुआ विधायक भारत बिन्द ने बजट सत्र के आखिरी दिन सत्ता पक्ष में बैठकर राजद से किनारा कर लिया है. सदन की कार्रवाई ख़त्म होने के बाद भारत बिन्द तुरंत ही डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के चेंबर में चले गए. बिहार में लोकसभा चुनाव के पहले दल बदलने का यह सिलसिला लगातार जारी है. एक के बाद एक महागठबंधन के नेता झटका देते हुए एनडीए में शामिल हो रहे हैं.

पांच विधायकों ने RJD का साथ छोड़ा

अब तक महागठबंधन के 6 विधायक पाला बदल चुके हैं. राजद पार्टी के पांच विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ा है, जिसमें प्रहलाद यादव, चेतन आनंद, वीणा देवी, संगीता देवी और भारत बिन्द शामिल है. चार दिन पहले भी बिहार में कांग्रेस और राजद के तीन विधायकों ने एनडीए का दामन थामा था. कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम, सिद्धार्थ सौरभ ने भी एनडीए ज्वाइन किया था.

एक के बाद एक विधायकों के जाने से अब महागठबंधन सक्ते में आ गई है. इधर राजद नेता और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने पार्टी नेता के दल बदलने से पहले विधानसभा में भाजपा पर हमला बोला था. राबड़ी देवी ने सदन की कार्रवाई के दौरान कहा कि भाजपा अब भाजपा नहीं रही. यह जंगल पार्टी बन गई है. यह गुंडो की पार्टी बन गई है, पहले भी गुंडाराज था और अभी वैसा ही है.  

बिहार में राजद के पास अब 74 विधायक रह गए हैं, जबकि बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनकर भाजपा उभर रही है. भाजपा के पास 82 विधायक है.

Bihar Tejaswi Yadav NDA bharatbind