बिहार में बाढ़ को लेकर BJP की तैयारी, बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए बनाई 11 सदस्यीय कमेटी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने बाढ़ पर संबोधन किया. उन्होंने कहा कि राज्य में 16 जिले बाढ़ से प्रभावित है. इसके लिए हमनें 11 सांसद और विधायकों की एक कमेटी बनाई है जो बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करेगी.

New Update
बिहार में बाढ़

बिहार में बाढ़

बिहार में आई भयंकर बाढ़ के बीच अधिकारियों, नेताओं-मंत्रियों की ओर से बचाव कार्य बखूबी चल रहा है. राज्य सरकार भी बाढ़ के हालातो पर करीबी से नजर बनाए हुए हैं. आज सुबह ही सीएम नीतीश कुमार राज्य में बाढ़ के हवाई सर्वेक्षण पर निकले थे. बाढ़ जैसे हालातो के बीच विपक्ष लगातार सरकार को इस पर घेर रही है, वहीं जदयू और भाजपा अपने प्रदेश कार्यालय में लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बाढ़ पर सफाई दे रहे है. भाजपा प्रदेश कार्यालय में पार्टी के मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने बाढ़ पर संबोधन किया. उन्होंने कहा कि राज्य में 16 जिले बाढ़ से प्रभावित है. बीते एक सप्ताह से नेपाल से भारी मात्रा में पानी छोड़ा जा रहा है, जिससे गंगा का जलस्तर एक हफ्ते के अंदर काफी बढ़ गया है. बिहार सरकार और भारत सरकार की टीम इसमें मुस्तादी से लगी हुई है. आपदा में जो भी मदद पहुंचाई जा सकती है उसके लिए कोशिश की जा रही है.

उन्होंने आगे कहा कि सीएम नीतीश कुमार भी हवाई सर्वे कर रहे हैं और अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं कि किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो. मंत्री दिलीप जायसवाल ने आगे कहा कि बाढ़ पीड़ितों के साथ हमारी पार्टी दुख की घड़ी में खड़ी है. इसलिए हमने 11 सांसद और विधायकों की एक कमेटी बनाई है जो बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करेगी. बाढ़ प्रभावित एक लाख परिवारों को भाजपा पहले फेज के तहत इस कमेटी के जरिए राहत पैकेज देगी और जरूरत पड़ी तो फिर एक लाख परिवारों को राहत सामग्री पहुंचाई जाएगी. भाजपा की ओर से बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री में चूड़ा, गुड़, बिस्किट, बच्चों के लिए दूध पाउडर इत्यादि दिए जाएंगे.

बता दें कि बाढ़ जैसी स्तिथि के बीच भाजपा ने अपना सदस्यता अभियान भी बिहार में रोक दिया है. राज्य के 14 जिलों में सदस्यता अभियान का समय बढ़ाया गया है. अब यह 15 अक्टूबर की जगह 24 अक्टूबर तक इन 14 जिलों में चलाया जाएगा.

Bihar NEWS flood affected areas bihar bihar flood news flood alert in Bihar