झारखंड विधानसभा चुनाव में 70 सीटों पर रहेगी BJP की नजर, आज जारी हो सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

मंगलवार की रात झारखंड भाजपा ने देर रात तक प्रत्याशियों के नाम पर मंथन किया. बैठक के बाद आज भाजपा अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है.

New Update
झारखंड विधानसभा चुनाव में BJP

झारखंड विधानसभा चुनाव में BJP

झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद अब पार्टियां प्रत्याशियों की सूची जारी करने की तैयारी में है. बुधवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है. मंगलवार की रात झारखंड भाजपा ने देर रात तक प्रत्याशियों के नाम पर मंथन किया. प्रदेश के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक के बाद केंद्रीय चुनाव समिति ने संभावित प्रत्याशियों के नाम पर विस्तार से चर्चा की. मंगलवार को दिन भर भाजपा में बैठकों का दौर भी चला, जिसमें कई प्रत्याशियों के नाम को शॉर्ट लिस्ट कर लिया गया. 

भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति के साथ बैठक से पहले 1 घंटे अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ कोर ग्रुप के नेताओं की भी चर्चा हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शामिल हुए, जिसमें काफी देर तक पार्टी के प्रत्याशियों पर मंथन हुआ. बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, नेता प्रतिपक्ष उमर बाउरी, झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, सह प्रभारी और असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ और पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी मौजूद रहे.

राजनीतिक गलियारे से खबर है कि भाजपा झारखंड में 67 से 70 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. इसमें से करीब 25 सीटों पर प्रत्याशियों का नाम फाइनल हो गया है, जिनमें जरमुंडी, मधुपुर, महागामा, सिसई, घाटशिला, चाईबासा, मनोहरपुर, जगन्नाथपुर, खरसावां, धनबाद, सरायकेला, गुमला, गिरिडीह, हजारीबाग, देवघर, बोकारो इत्यादि विधानसभा क्षेत्र शामिल है.

खबर है कि झारखंड में एनडीए एलाइंस के साथ जदयू 2 सीटों पर, लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास) 1 और आजसू 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि जदयू ने 11 सीटों पर अपने दावेदारी ठोकने का मन बनाया है. मगर भाजपा की ओर से अब भी सीट को लेकर मुहर नहीं लगाई गई है. लेकिन तस्वीर साफ है की सबसे ज्यादा सीटों पर भाजपा लड़ने की तैयारी में है.

jharkhand news Jharkhand Assembly election Jharkhand BJP candidate list