तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, पटाखे बनाते समय 4 की मौत

तमिलनाडु के एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट हो गया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स इस ब्लास्ट में घायल बताया जा रहा है. ब्लास्ट फैक्ट्री में पटाखा बनाते समय हुआ.

New Update
तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में धमाका

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में धमाका

शनिवार की सुबह इस भीषण ब्लास्ट में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स इस बलास्ट में घायल बताया जा रहा है. तमिलनाडु के विरुद्धनगर जिले के सत्तूर में यह हादसा हुआ. खबरों के मुताबिक पटाखा तैयार करते समय केमिकल मिलाने के दौरान उसमें ब्लास्ट हो गया. कुल 15 कमरों में से तीन कमरे इस ब्लास्ट में ध्वस्त हो गए है. मौके पर दमकल और पुलिस की टीम मौजूद है. पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. स्थानीय लोग दमकल के साथ मिलकर फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisment

विरुधुनगर जिला कलेक्टर ने घटनास्थल पर बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाके की गूंज 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी जिससे वह सभी भागकर मौके पर पहुंचे, तो फैक्ट्री पूरी तरह से आग की लपटों में घिर चुकी थी. फैक्ट्री में आग इतनी भीषण लगी थी कि उसके पास जाकर काबू में करने की हिम्मत किसी में नहीं थी. इस भीषण ब्लास्ट के बाद पटाखा फैक्ट्री मलबे में तब्दील हो चुकी है. फैक्ट्री की दीवारें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर गिर गई है.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे मजदूरों के पास सुरक्षा उपकरण भी नहीं थे. आग बुझाने के लिए पर्याप्त साधन भी फैक्ट्री में मौजूद नहीं था. इसके अलावा लोगों ने फैक्ट्री मालिक के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस नहीं होने का भी दावा किया है.

Blast in Tamil Nadu crackers factory Blast in Tamil Nadu factory Tamil Nadu News