जम्मू-कश्मीर के झेलम नदी में नाव पलटी, स्कूली छात्र समेत चार लोग डूबे

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार को स्कूली छात्रों और महिलाओं को नदी के पार ले जा रही है एक नाव पलट गयी है. हादसे में चार लोगों की मौत हो गयी है.

New Update
जम्मू-कश्मीर के झेलम नदी

जम्मू-कश्मीर के झेलम नदी

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर में मंगलवार (16 अप्रैल) को स्कूली छात्रों और महिलाओं को झेलम (Jhelum) नदी के पार ले जा रही है एक नाव पलट (Boat Accident) गयी है. हादसे में चार लोगों की मौत हो गयी है. बताया जा रहा है नाव में 12 से ज्यादा लोग सवार थे. जिनमें से 7 लोगों को बचा लिया गया है. वहीं तीन लोगों को इलाज के लिए एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जानकारी के अनुसार नाव गांदरबाल से बटवारा जा रही थी. लेकिन पिछले 48 घंटे में भारी बारिश के कारण झेलम का जलस्तर बढ़ा हुआ था. जिसके कारण नाव नदी में संतुलन खोकर पलट गयी. हादसे के बाद स्थानीय नाविकों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया. इसके बाद पुलिस और SDRF की टीम ने रेस्क्यू का काम आगे बढ़ाया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मारे गए लोगों में दो पुरुष शबीर अहमद (26 वर्ष) और  गुलजार अहमद (41 वर्ष), शामिल हैं. वहीं 32 और 18 वर्ष की दो महिलाएं शामिल हैं. वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उम्र अब्दुल्ला ने हादसे पर दुख जताया है.

jammu kashmir Jhelum SDRF Boat Accident