BPSC: शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के लिए गाइडलाइन जारी

7 दिसंबर से 15 दिसंबर तक राज्य के अलग-अलग जिलों में बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा २.0 आयोजित कराई जाएगी. इस परीक्षा के लिए आयोग ने आज विस्तृत एडमिट कार्ड जारी कर दिया है.

New Update
BPSC परीक्षा का विस्तृत एडमिट कार्ड जारी

BPSC परीक्षा का विस्तृत एडमिट कार्ड जारी

बिहार में 7 दिसंबर से शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की परीक्षा शुरू होने वाली है. बीपीएससी के द्वारा ली जाने वाली यह परीक्षा 7 दिसंबर से 15 दिसंबर तक राज्य के अलग-अलग जिलों में आयोजित कराई जाएगी. बीपीएससी आयोग ने मंगलवार को इस भर्ती परीक्षा के लिए विस्तृत केंद्र की जानकारी जारी कर दी है.

परीक्षा में कुल 1,22,286 पदों पर नियुक्ति की जा रही है. इन पदों के लिए 8 लाख से भी ज्यादा अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है. मंगलवार को आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है. आयोग के अध्यक्ष ने बताया है कि परीक्षा के लिए 555 केंद्र बनाए गए हैं, जिस पर एक हफ्ते तक परीक्षा ली जाएगी.

बिहार के भोजपुर, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, भागलपुर, दरभंगा और पूर्णिया में क्लास 1 से 5 से और उच्च माध्यमिक 11 और 12 की परीक्षा की जाएगी. वही 8, 9, 10, 12, 14 और 15 दिसंबर को माध्यमिक वर्ग की के लिए परीक्षा ली जाएगी. अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने के ढाई घंटे पहले केंद्र पर पहुंच जाना होगा. परीक्षा शुरू होने के ठीक 1 घंटे पहले केंद्र पर एंट्री बंद कर दी जाएगी.

BPSC BPSC Teacher Recruitment bpsc TRE2.0 admit card BPSC Guidelines