BPSC Teacher News: शिक्षकों की छुट्टी काटकर खुद छुट्टी पर चले केके पाठक

KK Pathak News: अपर मुख्य सचिव केके पाठक ऐसे तो शिक्षकों और बच्चों की छुट्टियां काटने के लिए चर्चा में बनते हैं, लेकिन अब वह अपनी छुट्टी को लेकर चर्चा में बन गए हैं. दरअसल केके पाठक एक लम्बी छुट्टी पर जा रहे हैं.

New Update
छुट्टी पर चले केके पाठक

छुट्टी पर चले केके पाठक

बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव एक बार फिर से चर्चा में बन गए हैं. अपर मुख्य सचिव केके पाठक ऐसे तो शिक्षकों और बच्चों की छुट्टियां काटने के लिए चर्चा में बनते हैं, लेकिन अब वह अपनी छुट्टी को लेकर चर्चा में बन गए हैं. दरअसल शिक्षकों की छुट्टियों को काटकर केके पाठक खुद छुट्टी पर निकल जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक केके पाठक 1 जून से 30 जून तक लंबी छुट्टी के लिए निकलेंगे, वह आज शाम ही इसके लिए दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

Advertisment

केके पाठक की गैर मौजूदगी में उनका काम सौंपा जाएगा इस पर फैसला नहीं हुआ है. लेकिन पिछली बार जब केके पाठक छुट्टी पर थे तब वरीय अधिकारी कन्हैया प्रसाद को उनका प्रभार दिया गया था, लेकिन कन्हैया प्रसाद आज ही सेवानिवृत हो रहे हैं.

भीषण गर्मी में खुले रहेंगे स्कूल

केके पाठक ने बिहार में भीषण गर्मी के दौरान भी स्कूली शिक्षकों की छुट्टियों को काट दिया था. स्कूल के बच्चों की छुट्टी का ऐलान करते हुए उन्होंने शिक्षकों को स्कूल आने के लिए कहा था. इस आदेश के बाद राज्य के सभी शिक्षक केके पाठक से नाराज हो गए हैं और लगातार छुट्टी की मांग कर रहे हैं. शिक्षकों का कहना है कि क्या वह आम इंसान नहीं है? क्या उन्हें गर्मी नहीं लगती ?

बता दें कि बिहार के कई जिलों में बुधवार को भीषण गर्मी के बीच सरकारी स्कूलों में बच्चों के बेहोश होने की खबर आई थी, जिसमें मुंगेर, शेखपुरा, बेगूसराय समेत कई स्कूल में 50 से ज्यादा छात्र-छात्राओं के बेहोश हो गए थे. इसके बाद शिक्षा विभाग ने आनन-फानन में स्कूल के समय को बदल दिया था. फिर शिक्षा विभाग ने दूसरा नोटिफिकेशन जारी कर 30 मई से 8 जून तक गर्मी को देखते हुए स्कूल को बंद करने का भी आदेश दिया था. लेकिन इस दौरान शिक्षकों के स्कूल आने के लिए फरमान भी जारी किया गया था. अभी इस मुद्दे पर सियासत जारी है, जिसमें नेता प्रतिपक्ष लेकर पक्षधर नेता भी शिक्षकों के लिए छुट्टी की मांग कर रहे हैं.

KK Pathak News bihar government school teacher KK Pathak on leave Bihar ACS KK Pathak