BPSC TRE 3.0: BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड आज से करें डाउनलोड

BPSC TRE 3.0: 19 जुलाई से राज्यभर में शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित होने वाली है. इस परीक्षा के लिए आयोग ने 10 दिन पहले ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया है.

New Update
शिक्षक भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड

शिक्षक भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड

बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा आने वाले 19 जुलाई से राज्यभर में आयोजित होने वाली है. इस परीक्षा से 10 दिन पहले ही बीपीएससी आयोग ने परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. आज से बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर शिक्षक भर्ती परीक्षा तीसरे चरण के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड होना शुरू हो गया है. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.onlinebpsc.bihar.gov.in/main/home पर जाकर लॉग इन करने के बाद अपने फोटो को अपलोड कर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisment

आज एडमिट कार्ड जारी करने का नोटिफिकेशन पहले ही आयोग ने जारी कर दिया था. एडमिट कार्ड में आज से सेंटर कोड और जिला नजर आएगा, जबकि परीक्षा के कुछ दिनों पहले सेंटर नाम वाला एडमिट कार्ड जारी होगा.

तीसरे चरण की परीक्षा के लिए 27 जिलों में 400 से अधिक केंद्र बनाए गए हैं. इन केन्द्रों पर जैमर लगाए गया है, साथ ही लाइव मॉनिटरिंग की भी व्यवस्था की गई है. पेपर लीक होने के बीच आयोग ने और सख्ती बरतते हुए क्वेश्चन पेपर की गोपनीयता का स्तर में इजाफा किया है. साथ ही परीक्षार्थियों को एग्जाम हॉल में घुसने से पहले कई स्तर के जांच से भी होकर गुजरना होगा.

तीसरे चरण की परीक्षा में शामिल होने के लिए 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा है. बिहार में 19 जुलाई से 22 जुलाई के बीच में इस परीक्षा का आयोजन होगा, जिसमें 19 जुलाई को 6-8 कक्षा के लिए मैथ, साइंस, सोशल साइंस, हिंदी, इंग्लिश, संस्कृत और उर्दू की परीक्षा होगी. 20 जुलाई को 1-5 के सभी विषयों की परीक्षा आयोजित होगी. 21 जुलाई को 9वीं और 10वीं कक्षा के लिए सभी विषयों की परीक्षा होगी और 22 जुलाई को 11वीं और 12वीं के सभी विषयों की परीक्षा होगी. इनमें 19,20 और 21 जुलाई को एक पाली में परीक्षा का आयोजन होगा, जबकि 22 जुलाई को दो पालियों में परीक्षा ली जाएगी.

Advertisment

बीपीएससी ने तीसरे चरण में 87,774 पदों पर नियुक्तियां निकाली है. तीसरे चरण की परीक्षा 5 मार्च को आयोजित हुई थी, लेकिन पेपर लीक होने के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था.

BPSC TRE 3.0 exam BPSC TRE 3.0 BPSC TRE 3.0 admit card