BPSC TRE 3.0 का OMR आज होगा जारी, इसी महीने भी रिजल्ट आएगा

बीपीएससी की ओर से शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण की परीक्षा का ओएमआर शीट जारी किया जाने वाला है. बुधवार को आयोग की ओर से ओएमआर शीट वेबसाइट पर अपलोड करने की शुरुआत होगी.

New Update
BPSC TRE 3.0 का OMR

BPSC TRE 3.0 का OMR

बिहार में आयोजित होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा तीसरे चरण के रिजल्ट का अभ्यर्थियों को बेसब्री से इंतजार है. लेकिन रिजल्ट के पहले बीपीएससी की ओर से तीसरे चरण की परीक्षा का ओएमआर शीट जारी किया जाने वाला है. बुधवार को आयोग की ओर से परीक्षा में शामिल सभी परीक्षार्थियों का ओएमआर शीट वेबसाइट पर अपलोड करने की शुरुआत होगी. हालांकि बुधवार को शुरू हो रही इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है जिस कारण गुरुवार से ओएमआर को वेबसाइट पर देखा और डाउनलोड कर सकेंगे. ओमएमआर में अगर अभ्यर्थियों को आपत्ति होगी तो वह भी आयोग लेना शुरू करेगा. यानी अगर किसी अभ्यर्थी को ऐसा लगता है कि उसके ओएमआर शीट में छेड़छाड़ हुई है तो निश्चित समय के अंदर वह आयोग से इसकी आपत्ति कर सकता है. मगर ध्यान रहे आपत्ति दर्ज करने की समय सीमा रहेगी.

आज ओएमआर शीट अपलोड होने के एक-दो दिन के बाद प्रोविजनल आंसर की को जारी किया जाएगा. अनुमान है कि अगले हफ्ते से सभी विषयों की प्रोविजनल आंसर की को तीन-चार दिनों के अंदर जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद भी आपत्ति दर्ज करने के लिए पोर्टल खुल जाएगा.

इस प्रक्रिया के बाद अगस्त महीने में ही अंत तक शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के रिजल्ट की संभावना है. हालांकि राज्य सरकार की ओर से भर्ती परीक्षा में आरक्षण का 50% हिस्सा तय करने के बाद ही रिजल्ट आएगा.

बता दें कि शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण में आयोग ने 87 हजार 774 पदों पर भर्तियां निकली थी. जिसके लिए 5,81,305 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

BPSC TRE 3.0 result BPSC TRE 3.0 OMR BPSC TRE 3.0