BPSC TRE 3.0: BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का संदेह, पुलिस ने सैकड़ों लड़कों को पकड़ा

BPSC TRE 3.0 की परीक्षा का आज आयोजन हुआ. इसी बीच हजारीबाग पुलिस को खबर लगी की परीक्षा का पेपर लीक हो चुका है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 200 से ज्यादा परीक्षार्थियों को एक होटल में रोका हुआ है.

New Update
BPSC TRE 3.0 का पेपर लीक

BPSC TRE 3.0 का पेपर लीक

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा (BPSC TRE 3.0) के तीसरे चरण का आज राज्य में आयोजन हुआ है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 12:00 बजे तक आयोजित हुई, जिस बीच पुलिस को खबर लगी की परीक्षा का पेपर लीक हो चुका है. पुलिस ने तुरंत ही कार्रवाई करते हुए हजारीबाग से लगभग 200 से ज्यादा परीक्षार्थियों को एक होटल में रोका हुआ है.

Advertisment

200 से ज्यादा परीक्षार्थियों को पेलावल थाना अंतर्गत कोहिनूर होटल में रोका गया. खबरों के मुताबिक इन छात्रों के पास पहले से ही प्रश्न पत्र था. पिछले दो दिनों से ही यह प्रश्न पत्र के अनुसार अपनी तैयारी करते हुए परीक्षा देने के लिए आज पहुंचे थे. यह सभी छात्र शुक्रवार की परीक्षा के लिए केन्द्रों पर अलग-अलग बसों से पहुंचे. इसके बाद पुलिस को विशेष सूत्रों से इसकी सूचना मिली और सभी को पकड़ लिया गया.

सदर एसडीपीओ ने अभ्यर्थियों से की पूछताछ

प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें से किसी भी अभ्यर्थी के पास मोबाइल फोन नहीं था.. फिलहाल छात्रों से सदर एसडीपीओ पूछताछ कर रहे हैं. पुलिस यह जांच कर रही है की जो प्रश्न पत्र छात्रों के पास से बरामद किया गया है वही प्रश्न पत्र परीक्षा में आया है या नहीं. इस पूरी जांच के दौरान प्रशासन की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां हजारीबाग के होटल के बाहर खड़ी है.

इस पूरे मामले पर प्रशासनिक अधिकारियों ने चुप्पी साधी हुई है. मामला बेहद संवेदनशील है. इन दिनों परीक्षाओं के आयोजन में गड़बड़ी देखने को मिल रही है. बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में परीक्षाओं का आयोजन तो हो रहा है, लेकिन पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा को कैंसिल कर दिया जा रहा है. परीक्षा कैंसिल होने के बाद फिर नई डेट पर परीक्षा लेने का आश्वाशन दिया जाता है. इस तरह की लापरवाही की वजह से हजारों छात्रों की जिंदगी बर्बाद हो जाती है.

बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण के लिए 87,774 पदों पर नियुक्तियां निकली है. जिसके लिए 3.74 लाख अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा है. तीसरे चरण के शिक्षक भर्ती परीक्षा को राज्य में 15 मार्च को दो पालियों में आयोजित कराया गया है. राज्य के 24 जिलों में इसके लिए कुल 415 केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा में शामिल होने के लिए 3 लाख 75 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

BPSC TRE 3.0 BPSC TRE 3.0 paper leak BPSC TRE 3.0 exam bihar exam paper leak