BPSC TRE: यूपी के शिक्षकों को रास नहीं आया बिहार, कई शिक्षकों ने दिया इस्तीफा

राज्य में अक्टूबर के महीने में लाखो शिक्षकों की नियुक्तियां हुई थी. इन नव नियुक्त शिक्षकों ने अब इस्तीफा देना शुरू कर दिया है. बड़ी संख्या में शिक्षकों ने डीईओ को अपना इस्तीफा पत्र सौंपा है.

New Update
शिक्षकों ने किया रिजाइन

शिक्षकों ने दिया इस्तीफा

बिहार में अक्टूबर के महीने में लाखों शिक्षकों की नियुक्तियां हुई है. इस शिक्षक नियुक्ति में देश भर से एप्लीकेशन लिए गए थे. राज्य में फिलहाल यूपी, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों के शिक्षक पढ़ा रहे हैं. लेकिन इस बड़ी नियुक्ति के बाद एक बड़ी खबर सामने आ रही है, दरअसल इस नियुक्ति में शामिल कई यूपी के शिक्षकों ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है.

Advertisment

राज्य के समस्तीपुर जिला में एकसाथ 30 शिक्षकों ने इस्तीफा दे दिया है. मुजफ्फरपुर में 17 और बेगूसराय में चार शिक्षकों ने डीईओ को अपना इस्तीफा पत्र सौंपा है. नवनियुक्त शिक्षकों का यह त्यागपत्र अब चर्चा का विषय बन गया है.

केंद्रीय विद्यालयों में नौकरी मिली

इतने शिक्षकों के एकसाथ इस्तीफा देने से डीईओ कार्यालय में खलबली मच गई है. इतने इस्तीफे के बाद कई पद खाली हो गए हैं और आने वाले दिनों में और इस्तीफा पर संशय बना हुआ है. कहा जा रहा है कि कई शिक्षकों को दूसरे विभाग में और केंद्रीय विद्यालयों में नौकरी मिल गई है, जिसकी वजह से उन्होंने बिहार के शिक्षक बनने से कन्नी काट ली है. शिक्षक भर्ती के दूसरे फेज की परीक्षा दिसंबर महीने में ली जा रही है. इसमें पहले से ख़ाली पदों को भी भरा जाना था लेकिन अब कई और पद ख़ाली हो रहे है.

UP BPSC TRE BPSC TEACHER teachers resigned