BPSSC Mains का रिजल्ट हुआ जारी, 25 फरवरी को हुई थी परीक्षा, यहां देखें रिजल्ट

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) ने बिहार पुलिस दरोगा के भर्ती परीक्षा का मुख्य रिजल्ट जारी कर दिया है. मुख्य परीक्षा में 7623 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की है. 

New Update
BPSSC का रिजल्ट जारी

BPSSC का रिजल्ट जारी

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) ने बिहार पुलिस दरोगा के भर्ती परीक्षा का मुख्य रिजल्ट जारी कर दिया है.

Advertisment

शुक्रवार को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर मेंस परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया है. इसमें रोल नंबर और कट ऑफ दोनों को जारी किया गया. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ऑफिशल वेबसाइट www.bpssc.bih.nic.in पर अपना रोल नंबर और जन्म तिथि डालकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

बता दें कि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की प्री की परीक्षा 17 दिसंबर 2023 को और मुख्य परीक्षा 25 फरवरी को हुई थी. आयोग ने 30 सितंबर 2023 को 1275 पदों के लिए भर्ती निकाली थी, जिसके लिए 6 लाख युवाओं ने आवेदन किया था. मुख्य परीक्षा में 25405 अभ्यर्थी शामिल हुए थे, जिसमें से 7623 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की है.

BPSSC की परीक्षा में प्रथम पत्र की परीक्षा में सामान्य हिंदी की परीक्षा हुई थी. जिसमें कुल 23,957 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. 1448 अभ्यर्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे थे, वहीं 275 अभ्यर्थियों को कई कारणों की वजह से अयोग्य घोषित किया गया था.

कदाचार मामले में एक भी अभ्यर्थी नहीं पकड़ा गया, वहीं OMR पर गलत रोल नंबर लिखने की वजह से 135, OMR पर गलत प्रश्न पत्र नंबर लिखने की वजह से 113, OMR पर हस्ताक्षर नहीं करने की वजह से 9, हिंदी अनुच्छेद नहीं लिखने की वजह से 1, हिंदी एवं अंग्रेजी दोनों ही अनुच्छेद नहीं लिखने की वजह से 17 अभ्यर्थियों को अयोग्य घोषित किया गया है.

दूसरे पत्र की परीक्षा में सामान्य अध्ययन की परीक्षा ली गई. जिसमें 23,948 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इनमें से 678 अभ्यर्थियों को अयोग्य घोषित किया गया है.

BPSSC Mains result bihar police SI