बृज बिहारी हत्याकांड के आरोपी मुन्ना शुक्ला का आज कोर्ट में सरेंडर, जेल जाने से पहले विडियो वायरल

आज मुन्ना शुक्ला को पटना जिला कोर्ट में सरेंडर करने का आदेश दिया गया था. इसके पहले आरोपी ने अपने पैतृक गांव में एक मीटिंग की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

New Update
आरोपी मुन्ना शुक्ला

आरोपी मुन्ना शुक्ला

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों बिहार के चर्चित बृज बिहारी प्रसाद हत्याकांड मामले में पूर्व विधायक विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला को आरोपी ठहराया था. मुन्ना शुक्ला को शीर्ष अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी. आज(बुधवार) मुन्ना शुक्ला को पटना जिला कोर्ट में सरेंडर करने का आदेश दिया गया था. इसके पहले आरोपी ने अपने पैतृक गांव में एक मीटिंग की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल मीटिंग में मुन्ना शुक्ला कार्यकर्ताओं से बात कर रहा है और आने वाले वक्त में सूबे की सरकार बदलने का दावा कर रहा है.

आरोपी कह रहा है कि मुन्ना शुक्ला की सरकार बनेगी. मुन्ना जेल में रहेंगे, लेकिन आपसे इसी बंगले में मिलेंगे. जेल से टेंशन नहीं है. मुझे जनता ने बनाया है, मैं नहीं जानता था कि मुझे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री जानते हैं. वह आगे कह रहा है यह जान लीजिए सरकार तो बदलेगी. हम जेल में रहेंगे, लेकिन मिलेंगे यही. हम 20 साल सीएम-सीएम तो खेल लिए. लेकिन मेरे मन में कभी नहीं था कि पीएम भी हमको जानते हैं. आरोपी ने आगे कहा कि अगर रमादेवी यह नहीं करती, तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रेशर में कोर्ट ने यह फैसला दिया है.

इधर सोशल मीडिया पर मुन्ना शुक्ला का एक और वीडियो का वायरल हो रहा है, जिसमें वह 100 से भी अधिक गाड़ियों के साथ सरेंडर करने के लिए जा रहा है. रास्ते में कई जगह पर लोग उसका स्वागत भी करते हुए नजर आ रहे हैं.

बता दें कि 1998 में बृज बिहारी प्रसाद की हत्या पटना के आईजीआईएमएस अस्पताल में कर दी गई थी. बृज बिहारी शाम के वक्त हॉस्पिटल कैंपस में वॉक कर रहे थे, इसी दौरान उनके ऊपर अपराधियों ने गोली चलाई थी. इस हत्याकांड में सूरजभान सिंह, विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला, राजन तिवारी, मुकेश सिंह, ललन सिंह, मंटू तिवारी, कैप्टन सुनील सिंह, राम निरंजन चौधरी और शशि कुमार राय को आरोपी बनाया गया था. रमादेवी ने अपने पति की हत्या के पटना हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. पटना हाईकोर्ट ने सबूत के अभाव में आरोपियों को बरी कर दिया था.

Bihar NEWS Brij Bihari murder case Munna Shukla surrender