बिहार में बसपा ने उतारे 11 उम्मीदवार, देखिए किन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

गुरुवार को बसपा ने बिहार के 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा है, जिसमें कई मजबूत चेहरे भी उतारे गए हैं. बसपा ने पांचवें, छठे और सातवें चरण में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है.

New Update
बसपा ने उतारे 11 उम्मीदवार

बसपा ने उतारे 11 उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी(बसपा) ने बिहार के 11 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी किया है. गुरुवार को बसपा ने बिहार के 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा है, जिसमें कई मजबूत चेहरे भी उतारे गए हैं. बसपा ने पांचवें, छठे और सातवें चरण में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है.

Advertisment

बसपा की ओर से लिस्ट में बक्सर से अनिल कुमार चौधरी, सासाराम से संतोष कुमार, काराकाट से धीरज कुमार सिंह, वैशाली से शंभू कुमार सिंह, मधुबनी से विकास कुमार, मुजफ्फरपुर से डॉक्टर बृजेश कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा सारण से अविनाश कुमार, हाजीपुर से शशि स्वराज, पूर्वी चंपारण से सत्यम यादव और शिवहर से विजेंद्र ठाकुर को बसपा ने इस चुनाव में उम्मीदवार बनाया है.

GMoVjZhWAAEgj3J

इसके पहले भी बसपा ने बिहार के 19 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. बिहार में 40 लोकसभा सीटों पर बसपा चुनाव लड़ रही है. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी आरएलएसपी के टिकट पर अरुण कुमार ने चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. इस बार भी अरुण कुमार चिराग पासवान की पार्टी से चुनाव लड़ने की कोशिश में थे. हालांकि अरुण कुमार के इस इरादे पर पानी फिर गया, जब जहानाबाद सीट जदयू के खाते में चली गई. जहानाबाद जदयू खाते में जाने के बाद अरुण कुमार ने लोजपा(रा) पार्टी से इस्तीफा दे दिया और बसपा में शामिल हो गए. इसके बाद बसपा ने उन्हें जहानाबाद से टिकट दे दिया.

हालांकि बसपा बिहार में मजबूत स्थिति में नहीं है. लेकिन वह 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है, जिसमें सासाराम, झंझारपुर और जहानाबाद तीन ऐसी सीट हैं जहां बसपा गठबंधन और महागठबंधन के उम्मीदवारों के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार साबित हो सकती है.

Bihar loksabha election 2024 BSP 11 candidates in bihar Mayavati party in Bihar 11 candidates of BSP