तमिलनाडु में BSP प्रदेश प्रमुख आर्मस्ट्रांग की हत्या, सरेआम चाकू और तलवार से हमला

चेन्नई में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की उनके घर के बाहर ही 6 हमलवारों ने हत्या कर दी. इस घटना के बाद तमिलनाडु में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे है.

New Update
आर्मस्ट्रांग की हत्या

आर्मस्ट्रांग की हत्या

तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी(BSP) के प्रदेश अध्यक्ष की शुक्रवार की देर शाम हत्या कर दी गई. 5 जुलाई के शाम प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की उनके ही घर के बाहर करीब 7:00 बजे बाइक सवार 6 हथियारबंद हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने बताया कि आर्मस्ट्रांग शाम 7:00 बजे करीब चेन्नई स्थित वेणुगोपाल स्ट्रीट पर अपने घर कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे. इसी दौरान दो बाइक पर छह हमलावर सवार होकर आए आर्मस्ट्रांग पर हमला कर दिया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने आर्मस्ट्रांग को हमले के बाद राजीव गांधी सरकारी अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक आर्मस्ट्रांग की जान नहीं बच पाई.

Advertisment

बसपा प्रदेश अध्यक्ष की इस तरह सरेआम हत्या के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने जमकर कल रात से विरोध जताना शुरू कर दिया. तमिलनाडु में कई जगह पर इस वारदात के बाद प्रदर्शन किया गया. बसपा सुप्रीमो मायावती ने ऐलान किया है कि वह रविवार को खुद चेन्नई जाएंगी और मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगी. मायावती ने अपने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- तमिलनाडु में बीएसपी के कर्मठ एवं समर्पित नेता वह स्टेट पार्टी यूनिट के अध्यक्ष श्री के. आर्मस्ट्रांग की कल शाम उनके चेन्नई आवास के बाहर की गई जघन्य हत्या से पूरे समाज में दुख वह आक्रोश की लहर. सरकार को अविलंब सख्त/जरूरी कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि ऐसी घटनाओं को आगे रोका जा सके. इस अति दु:खद व चिंताजनक घटना की गंभीरता आदि को देखते हुए कल सुबह मेरा चेन्नई श्री आर्मस्ट्रांग को श्रद्धा सुमन अर्पित करने का पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना देने का कार्यक्रम. सभी शांति व्यवस्था बनाए रखें यह अपील.

राहुल गांधी ने भी इस घटना पर दुःख जताते हुए अपने एक्स पर लिखा- बहुजन समाज पार्टी के तमिलनाडु प्रमुख थिरु आर्मस्ट्रांग की क्रूर और घृणित हत्या से गहरा सदमा लगा. उनके परिवार, दोस्तों और अनुयायियों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. तमिलनाडु कांग्रेस के नेता तमिलनाडु सरकार के साथ लगातार संपर्क में हैं, और मुझे विश्वास है कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि दोषियों को शीघ्र न्याय के कटघरे में लाया जाए.

चेन्नई में इस हाई प्रोफाइल हत्या के बाद चेन्नई पुलिस ने अब तक आठ आरोपियों को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि यह सभी आरोपी आर्कोट सुरेश गैंग से जुड़े हुए हैं. पुलिस ने हत्याकांड में पुरानी साजिश और बदले की भावना होने की भी बात कही है. दरअसल पिछले साल चेन्नई में सुरेश नामक हिस्ट्री शीटर की हत्या हुई थी और आर्मस्ट्रांग हत्या मामले में गिरफ्तार हुए सभी आठ आरोपी सुरेश के रिश्तेदार या गिरोह के सदस्य बताए जा रहे हैं.

Tamil Nadu News Mayawati news Armstrong murdered in Tamil Nadu BSP state chief murdered