CBI ने केजरीवाल को जेल से किया गिरफ्तार, देर रात तक जेल में चलती रही पूछताछ

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सीएम से सीबीआई ने पूछताछ की और आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोप में सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है.

New Update
CBI ने केजरीवाल को जेल से गिरफ्तार किया

CBI ने केजरीवाल को जेल से गिरफ्तार किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले से ही जेल में बंद है. जेल में रहने के दौरान भी उन्हें पुलिसिया कार्रवाई से राहत नहीं मिल रही है. एक तरफ उन्हें जमानत के लिए पापड़ बेलना पड़ रहा है, तो दूसरी ओर ईडी और सीबीआई लगातार उनसे पूछताछ कर रही है. ऐसे में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सीएम से सीबीआई ने पूछताछ की और आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई ने अदालत की इजाजत के बाद दिल्ली सीएम को गिरफ्तार किया है.

Advertisment

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई को पूछताछ करने के लिए इजाजत दी थी, जिसके बाद सीबीआई अरविंद केजरीवाल से सवाल-जवाब करने तिहाड़ जेल पहुंची थी. बुधवार को अरविंद केजरीवाल की रिमांड के लिए सीबीआई ने कोर्ट में अर्जी लगाई थी, जिसमें अरविंद केजरीवाल के हिरासत की मांग की गई थी. राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई की इस अर्जी को मंजूर कर लिया था. 

केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद

दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी के बाद विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए आम आदमी पार्टी(आप) के दफ्तर के बाहर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके साथ ही राउज एवेन्यू कोर्ट के बाहर भी पुलिस सुरक्षा बढ़ाई गई है.

Advertisment

कोर्ट की इजाजत के बाद सीबीआई ने पहले कोर्ट रूम में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की, फिर उन्हें औपचारिक तौर पर गिरफ्तार किया. सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि हमें अरविंद केजरीवाल को हिरासत में ले जाकर पूछताछ करने की इजाजत दी जाए. गिरफ्तारी के आधार पर चार्जशीट तैयार करेंगे. इस पर अरविंद केजरीवाल के वकील ने विरोध करते हुए कहा कि मांगे गए दस्तावेज एजेंसी उन्हें उपलब्ध करा दे और मामले की सुनवाई कल की जाए, तो उसमें कोई आसमान नहीं गिरेगा. अदालत को केजरीवाल की गिरफ्तारी की अनुमति नहीं देनी चाहिए, इस केस में कोई मेरिट नहीं है.

सीबीआई ने शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोप में सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया. इसके पहले 21 मार्च को उन्हें शराब नीति में मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था. अरविंद केजरीवाल पिछले 87 दिनों से मनी लांड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद है. इस दौरान वह 10 मई से 2 जून के लिए 21 दिन की पैरोल पर बाहर आकर उन्होंने लोकसभा चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया था.

नए मामले में गिरफ्तार होने के बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जमानत याचिका को वापस ले लिया है. बता दें कि 20 जून को मनी लांड्रिंग केस में दिल्ली की लोअर कोर्ट में उन्हें जमाने दी थी जिसके बाद ई हाई कोर्ट पहुंची थी हाई कोर्ट ने लोअर कोर्ट के जमानत के फैसले को रद्द कर दिया था इसके खिलाफ सीएम केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे.

Delhi CM Kejriwal Arvind Kejriwal News Kejriwal in Tihar jail CBI arrested Kejwial