झारखंड के युवाओं को नौकरी देंगे चंपई सोरेन, बस नए युवा वोटरों को करना होगा ये काम

चंपई सोरेन ने वादा किया है कि अगर में विधानसभा चुनाव में भाजपा सत्ता में आती है, तो राज्य के युवाओं के लिए 2.87 लाख नौकरियां और 5 लाख लोगों को स्वरोजगार के माध्यम से जोड़ा जाएगा.

New Update
चंपई सोरेन देंगे नौकरी

चंपई सोरेन देंगे नौकरी

झारखंड विधानसभा के चुनाव का बिगुल बज चुका है. राज्य में चुनावी हलचल के बीच सियासी पारा आसमान छू रहा है. प्रदेश की सभी पार्टियां अपने-अपने स्तर से पूरी तैयारी कर रही है. जीत के बाद के वादे भी अभी से चालू हो गए हैं, इसमें पूर्व सीएम और अब भाजपा नेता चंपई सोरेन ने भी खुला पत्र जारी कर दिया है. चंपई सोरेन ने वादा किया है कि अगर में विधानसभा चुनाव में भाजपा सत्ता में आती है, तो राज्य के युवाओं के लिए लाखों नौकरियां लाई जाएंगी.

चंपई सोरेन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स के जरिए ऐलान किया कि आगामी चुनाव में भाजपा की सरकार बनी तो प्रदेश के युवाओं को कैलेंडर बनाकर नौकरियां दी जाएगी. कैलेंडर के जरिए राज्य में एग्जाम होंगे, रिजल्ट आएंगे. सरकार बनने के बाद 2.87 लाख युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी और लगभग 5 लाख लोगों को स्वरोजगार के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाया जाएगा.

इसके साथ ही पूर्व सीएम ने इन वादों को पूरा करने के लिए एक शर्त भी सामने रख दी है. उन्होंने कहा कि इस बार कई लोग पहली बार वोट देंगे, उन युवा साथियों से विशेष अनुरोध है कि झारखंड में भाजपा को वोट देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत बनाएं. 

चंपई सोरेन ने अपने राजनीतिक सफर को भी याद करते हुए लिखा कि पिछले साढ़े चार दशकों के अपने बेदाग राजनैतिक सफर में हमने हमेशा युवाओं, छात्रों, महिलाओं एवं बड़े-बुजुर्गों समेत समाज के सर्वांगीण विकास हेतु काम किया है. हमेशा, हर किसी के मुद्दों/ शिकायतों को सुनने तथा उनका समाधान तलाशने के लिए प्रयासरत रहा हूं. हमारे कार्यकाल में दर्जनों डिग्री कॉलेज, पॉलीटेक्निक तथा अन्य शिक्षण संस्थानों का निर्माण शुरू किया गया था. हमारे पांच महीनों के अल्पकालिक कार्यकाल के दौरान शुरू की गई विभिन्न नियुक्ति प्रक्रियाओं को रोकने की जद्दोजहद ने ना सिर्फ आपको, बल्कि मुझे भी खासा निराश किया है.

jharkhand news Jharkhand Assembly election champai soren news New Voters in Jharkhand