चिराग और पारस दोनों मना रहे हैं लोजपा का स्थापना दिवस, चाचा-भतीजे के बीच शक्ति प्रदर्शन

लोक जनशक्ति पार्टी लोजपा का मंगलवार को स्थापना मनाया जा रहा है. पटना के बापू सभागार में चिराग पासवान और हाजीपुर में पशुपति पारस पार्टी के स्थापना समारोह कर रहे हैं.

New Update
लोजपा(रा) का पोस्टर

चिराग और पारस दोनों मना रहे हैं लोजपा का स्थापना दिवस

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) का मंगलवार को स्थापना मनाया जा रहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिवंगत नेता रामविलास पासवान ने जिस पार्टी की स्थापना 23 साल पहले की थी, उसके स्थापना दिवस की तैयारी बेटे चिराग पासवान और पशुपति पारस ने पूरे जोरों-शोरों से की है.

Advertisment

28 नवम्बर को पार्टी के स्थापना दिवस को लेकर दोनों ही अपनी-अपनी पार्टी की तरफ़ से बधाई संदेश दिए जा रहे है.

रामविलास पासवान की लोजपा पार्टी अब दो भागों में बट चुकी है. बेटे चिराग पासवान ने लोक जनशक्ति (रामविलास) नाम की पार्टी से अपना अलग दल बना लिया है. तो वही पशुपति पारस ने भी राष्ट्रीय लोजपा दल बना कर अलग हो गए हैं. चाचा-भतीजे अलग पार्टी बनाने के बाद से ही एक दूसरे पर हावी रहते हैं.

दोनों ने ही स्थापना दिवस को खास बनाने के लिए अपनी-अपनी तैयारियों में कोई कमी नहीं रखी है. स्थापना दिवस के मौके पर दोनों अलग-अलग जगह पर कार्यक्रम कर रहे हैं, जिसमें दोनों ही अपनी पार्टी का शक्ति प्रदर्शन करने के लिए तैयार है. राजधानी पटना में जगह-जगह पर चिराग पासवान और पशुपति पारस के बड़े बैनर लगे हैं, जिनमें वह स्थापना दिवस की बधाई देते हुए नज़र आ रहे है.

Advertisment
पशुपति परस का पोस्टर
पशुपति परस का पोस्टर

पशुपति पारस राष्ट्रीय लोजपा पार्टी की स्थापना दिवस का कार्यक्रम हाजीपुर में करने वाले हैं. उन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बीते पिछले महीने से ही तैयारी शुरू कर दी थी. दूसरी तरफ लोजपा(रामविलास) की पार्टी के चिराग पासवान पटना के बापू सभागार में स्थापना दिवस मनाने वाले हैं.

चिराग पासवान ने वीडियो जारी कर कहा है कि वो अपने पिताजी रामविलास पासवान के इस पार्टी के सपने को वह पूरा करने की ओर काम कर रहे हैं. दोनों पार्टियां आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी कर रही है. स्थापन दिवस के मौके पर दोनों का दम-ख़म देखने को मिलेगा.

chiragpaswan LJP ramvilas pashupatiparas ramvilaspaswan LJPfoundationday Bihar