चिराग पासवान: खरमास खत्म होते ही JDU में होगी टूट, मेरे और बीजेपी के संपर्क कई JDU नेता

सोमवार को लोजपा(रा) के अध्यक्ष और बिहार के जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि खरमास खत्म होते ही जदयू में बड़ी टूट होगी. जदयू के कई नेता मेरे और भाजपा के संपर्क में बने हुए हैं. 

New Update
चिराग का दावा

चिराग पासवान: खरमास खत्म होते ही JDU में होगी टूट

अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन और भाजपा के समर्थन वाली सभी पार्टियां लगातार आमने-सामने आ रही हैं. आयदिन दोनों दल के कई नेता बयान बजियों को लेकर खड़े हो जाते हैं. इंडिया गठबंधन के समर्थन में 28 पार्टियां अपनी जवाबदेही दर्ज करवा रही हैं, तो वही भाजपा के समर्थन वाली लोगक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) भी लगातार अपना समर्थन पेश कर रही है.

Advertisment

चिराग पासवान हमेशा ही इंडिया गठबंधन और जदयू के नेताओं के खिलाफ हमलावर रहते हैं. इस दौरान वह समय-समय पर के दावे करते हुए भी नजर आते हैं. एक बार फिर से चिराग पासवान ने जदयू के खिलाफ दावा पेश किया है. सोमवार को लोजपा(रा) के अध्यक्ष और बिहार के जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि खरमास खत्म होते ही जदयू में बड़ी टूट होगी. जदयू के कई नेता मेरे और भाजपा के संपर्क में बने हुए हैं.

कांग्रेस ने डोनेशन के लिया चलाया अभियान

जमुई सांसद ने "डोनेट फॉर देश" के नाम से कांग्रेस के अभियान पर भी सवाल उठाए हैं. दरअसल कांग्रेस ने आज से पार्टी के नाम पर डोनेशन के लिए चंदा की शुरुआत की है. जिस पर चिराग पासवान में कहा कि अपने निजी काम के लिए और चुनाव लड़ने के लिए पैसे जुटाए जा रहे हैं, उसके लिए देश का नाम इस्तेमाल किया जा रहा है. इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता.

Advertisment

सीट शेयरिंग पर भी चिराग पासवान ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई. चिराग ने कहा कि एनडीए में 2014‌ और 2019 में बहुत ही सहजता के साथ सीट शेयरिंग के मामले को सुलझाया था. सीट शेयरिंग का मामला विपक्ष के लिए सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण है. कई बार देखा गया है की सीट शेयरिंग तक पहुंचते-पहुंचते हैं सभी अपनी-अपनी अलग राह पकड़ लेते हैं.

ध्यान देने वाली बात है कि नीतीश कुमार की पार्टी के टूट का यह दावा पहली बार चिराग पासवान ने की नहीं किया है इसके पहले भी कई बार वह इस तरह की बात कर चुके हैं. और इस तरह के दावे लगातार तमाम विपक्षी दलों की पार्टियों से आते रहते हैं. भाजपा ने भी कई बार जदयू में टूट की बात कही है. कई बार नीतीश कुमार के भी पार्टी को भाजपा के साथ मिलने के संकेत आते रहे हैं. हालांकि इन सब बातों को सीएम ने हमेशा ही नकारा है.  

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के वाराणसी दौरा जो टल गया उस पर भी सवाल उठाएं. चिराग पासवान ने पूछा कि नीतीश कुमार वाराणसी लोगों के बीच जाएंगे तो कौन सा मॉडल लेकर जाएंगे? 

गौरतलाब है कि मंगलवार को इंडिया गठबंधन की बैठक दिल्ली में आयोजित होने वाली है. इसमें शामिल होने के लिए तमाम विपक्षी पार्टियां जुट रही है, राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और शाम को बिहार सीएम नीतीश कुमार भी दिल्ली पहुंचने वाले हैं.  

chiragpaswan nitishkumar INDIAAlliance Bihar