तेजस्वी की रैली में चिराग की मां को गाली, ECI तक पहुंचा मामला, तेजस्वी ने दी सफाई

तेजस्वी यादव जमुई से राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास के लिए वोट मांग रहे थे, जिस दौरान मंच के नीचे से राजद कार्यकर्ता चिराग, उनके परिवार को लेकर गालियां दे रहे थे.

New Update
चिराग की मां को गाली

चिराग की मां को गाली

बिहार के जमुई में राजद नेता तेजस्वी यादव के चुनावी सभा में लोजपा(रा) के प्रमुख चिराग पासवान की मां को गाली देने का मामला सामने आ रहा है. चुनावी सभा में राजद कार्यकर्ताओं के द्वारा चिराग पासवान की मां और उनके परिवार को अप- शब्द घर जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो के सामने आने से बिहार में सियासी खलबली मच गई है. हर तरफ से तेजस्वी यादव से सवाल दागे जा रहे हैं और तेजस्वी यादव सफाई देते हुए नजर आ रहे हैं. मामला इतना बढ़ गया है कि इसकी शिकायत चुनाव आयोग तक में कर दी गई है.

Advertisment

दरअसल जमुई में तेजस्वी यादव मंच पर भाषण दे रहे थे. तेजस्वी यादव जमुई से राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास के लिए वोट मांग रहे थे, जिस दौरान मंच के नीचे से राजद कार्यकर्ता चिराग, उनके परिवार को लेकर गालियां दे रहे थे. वीडियो के सामने आने के बाद चिराग पासवान ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव छोटे भाई की तरह हैं, उनसे मेरा रिश्ता काफी पुराना है. हम दोनों अलग-अलग राजनीतिक खेमे में है, लेकिन इस कारण एक-दूसरे के परिवार को गाली तो नहीं देंगे ना. तेजस्वी यादव के सामने जिस तरह मेरे परिवार को गाली दी गई, मेरी मां और मेरी बहन के बारे में टिप्पणी की गई, यह बेहद दुखद करने वाला है. तेजस्वी यादव के इस तरह के व्यवहार से वह दु:खी हैं.

चिराग पासवान को गाली देने पर कार्रवाई की मांग

चिराग पासवान ने आगे तेजस्वी यादव की मां को अपनी मां बताते हुए कहा कि मैं ईमानदारी से कहता हूं कि मेरे सामने आकर तेजस्वी यादव के परिवार के खिलाफ कोई कुछ भी बोलेगा तो मैं उसका मुंह तोड़ दूंगा, मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा. राजनीति एक तरफ है और परिवार एक तरफ. लालू यादव तो मेरे पिता के समकक्ष रहे हैं. हम दोनों परिवारों में गहरा संबंध है. 

इस पूरे मामले पर पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी अपना पक्ष रखा है. मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि गाली कौन दिया? हमने दिया? हमारे पास वीडियो आया है, हमने देखा कि सामने पब्लिक से यह गाली दी गई है. मंच से किसी ने भी गाली नहीं दी है. हमारे बारे में भी लोग ऐसा कहते होंगे. कौन ध्यान देता है, अगर मेरे कानों में आया होता तो मैं बर्दाश्त नहीं करता. मैं भाषण दे रहा था, हजार लोग हैं और नीचे कोई वीडियो बनाकर यह कह रहा है तो कौन ध्यान देता है. उसे बेवजह मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए.

इस पूरे मामले के बाद एनडीए के कई नेता दल चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे, जहां उन्होंने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. शिकायत में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सभा में चिराग पासवान को गाली देने के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. साथ ही जाति सूचक शब्दों के इस्तेमाल कर अपमानित करने का भी शिकायत लिखवाया गया है.

chirag paswan news Chirag's mother abused tejashwi yadav rally ECI compalint