श्रीनगर के कुपवाड़ा में सेना के जवानों और पुलिस के बीच झड़प, थाने में घुसकर मारपीट करने का आरोप, FIR दर्ज

मारपीट की घटना को लेकर एक CCTV फूटेज भी सामने आया है जिसमें सेना के कुछ जवान थाने में हथियार के साथ घुसते नजर आ रहे हैं. जवानों ने पुलिस कर्मचारियों पर बंदूक की बट, छड़ी और लात-घूसों से हमला कर दिया.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
श्रीनगर के कुपवाड़ा में सेना के जवानों और पुलिस के बीच झड़प

श्रीनगर में सेना के जवानों और पुलिस के बीच झड़प

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा से पुलिस और सेना के बीच झड़प की खबर आ रही है. बताया जा रहा है सेना के तीन अधिकारीयों समेत 16 लोगों पर मारपीट, जान से मारने की कोशिश और अगवा करने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. घटना मंगलवार 28 मई की बताई जा रही है. बताय जा रहा ड्रग केस में पुलिस ने सेना के 160 टेरिटोरियल आर्मी से पूछताछ की थी. इसी से नाराज सेना के जवान ने मंगलवार को थाने में घुसकर पुलिस के साथ मारपीट किया.

Advertisment

तीन अधिकारीयों पर नामजद FIR

मारपीट की घटना को लेकर एक CCTV फूटेज भी सामने आया है जिसमें सेना के कुछ जवान थाने में हथियार के साथ घुसते नजर आ रहे हैं. इन जवानों को आर्मी ग्रुप के लेफ्टिनेंट कर्नल अंकित सूद, राजीव चौहान और निखिल थाने लेकर पहुंचे थे.

जवानों ने पुलिस कर्मचारियों पर बंदूक की बट, छड़ी और लात घूसों से हमला कर दिया. इस दौरान जवानों ने हथियार भी दिखाए. FIR में कहा गया है कि जवान थाने से निकलते समय एक पुलिस कर्मचारी को जबड़न अगवा करके ले गये, जिन्हें सीनियर पुलिस कर्मचारियों ने कार्रवाई करते हुए छुड़ाया.

जवानों पर IPC की धारा 186 (पब्लिक सर्वेंट की काम में बाधा डालना), 332 (ड्यूटी के दौरान चोट पहुंचाना), 307 (मर्डर की कोशिश), 342 (बंधक बनाना), 147 (दंगा करना), 149, 397 392 और 365 के तहत मामला दर्ज किया गया है. जवानों पर आर्म्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज कराया गया है.

वहीं श्रीनगर के डिफेंस प्रवक्ता ने मारपीट के आरोपों को गलत बताया है. और कहा पुलिस और टेरिटोरियल यूनिट आर्मी के बीच ऑपरेशन मुद्दे को लेकर छिटपुट विवाद हुआ था जिसे बातचीत से सुलझा लिया गया है.

Kupwara Srinagar Srinagar Clash between army personnel and police