जेल में बंद हेमंत सोरेन से मिलने पहुंचे CM चंपई सोरेन, इन मुद्दों पर की चर्चा

आज सीएम चंपई सोरेन ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से होटवार जेल में जाकर मुलाकात की. लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण से पहले हुई इस मुलाकात के कई मायने सामने निकल रहे है.

New Update
हेमंत सोरेन से मिलने पहुंचे चंपई सोरेन

हेमंत सोरेन से मिलने पहुंचे चंपई सोरेन

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन 5 महीनों से जेल की सलाखों के पीछे हैं. लोकसभा चुनाव के दरमियां भी उन्हें जेल से बाहर आने का मौका नहीं मिला, वह खुद बाहर नहीं आ सके तो सीएम चंपई सोरेन उनसे मुलाकात करने जेल पहुंच गए. आज चंपई सोरेन ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से जेल में जाकर मुलाकात की. रांची के होटवार जेल में हुई इस मुलाकात के कई मायने निकलकर सामने आ रहे हैं. दरअसल कल लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण है, आखिरी चरण से पहले कई राजनीतिक मुद्दों को लेकर चंपई सोरेन हेमंत सोरेन से मुलाकात करने पहुंचे होंगे.

कल संताल की तीन सीटों पर चुनाव खत्म होंगे, इसके बाद 4 जून को वोटो की गिनती होगी और नतीजे आएंगे 4 जून को जारी होंगे. चुनाव के नतीजों से झारखंड की राजनीति पर भी बड़ा असर होने वाला है. आज हेमंत सोरेन से मिलने चंपई सोरेन के साथ कौन-कौन गया यह पता नहीं चल पाया है. लेकिन पिछली बार जब सीएम चंपई सोरेन होटवार जेल गए थे तब उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर, मंत्री बसंत सोरेन भी साथ थे. हालांकि समय-समय पर हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, भाई और बच्चे समेत कई लोग मुलाकात करने जेल पहुंचते हैं.

मालूम हो कि हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली थी, जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट का रुख किया था. कल हाईकोर्ट में इस मामले पर सुनवाई हुई थी, जिसके बाद अब 10 जून को सुनवाई होगी.

hemant soren in hotwar jail Jharkhand Loksabha Election CM Champai Soren meets Hemant Soren