CM हेमंत सोरेन ने पुलिस अधिकारियों को दिया निर्देश, त्योहारों में अपराधियों पर हो सख्त कार्रवाई

झारखंड मंत्रालय में सीएम ने उच्च स्तरीय बैठक कर दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ के मौके पर राज्य में विधि व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए. सीएम ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कई निर्देश दिए.

New Update
हेमंत सोरेन ने दिया अपराध नियंत्रण पर आदेश

हेमंत सोरेन ने दिया अपराध नियंत्रण पर आदेश

पर्व-त्योहार का समय शुरू होने जा रहा है, ऐसे में अपराधिक् घटनाओं के बढ़ने की भी संभावना रहती है. त्योहारों के पहले सीएम हेमंत सोरेन ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया. झारखंड मंत्रालय में सीएम ने उच्च स्तरीय बैठक कर दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ के मौके पर राज्य में विधि व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए सीएम ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि आगामी दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ महापर्व समेत अन्य पर्व-त्योहारों के दौरान राज्य में बेहतर विधि व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में पर्व के दौरान अफवाह फैलाने वालों पर पैनी नजर रखने और असामाजिक तत्वों की ओर से किसी हिंसा, उपद्रव और संगठित अपराध पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया गया.

सीएम ने अधिकारियों को संवेदनशील और भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष सतर्कता बरतने, पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया. साथ ही पंडालों और आसपास के क्षेत्र में भी असामाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया है. इस दौरान तेज गति से गाड़ी चलाने वालों पर भी लगाम लगाने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम ने कहा कि पर्व-त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने चाहिए. इस दौरान विधि व्यवस्था सुनिश्चित करें. त्योहारों में किसी तरह की हिंसा,  उपद्रव को स्वीकार नहीं किया जाएगा और अपराध करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इसके अलावा सीएम ने बिजली व्यवस्था के लिए भी बेहतर बैकअप प्लान तैयार करने का निर्देश दिया है. सीएम ने कहा कि वर्तमान समय में छोटे-छोटे कस्बों में भी पर्व-त्योहार बहुत उत्साह उमंग और खुशी से मनाए जाते है. ऐसे में किसी भी हाल में बिजली की समस्या ना हो. इसलिए निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने के लिए तैयारी सुनिश्चित करें.

jharkhand news crime control jharkhand Hemant Soren News