CM हेमंत सोरेन ने राज्य के पहले ट्रांसपोर्ट नगर का किया उद्घाटन, ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों को मिलेंगी सुविधाएं

रांची के सुकुरहुटू में सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य के पहले ट्रांसपोर्ट नगर के पहले फेज का उद्घाटन किया. इसके साथ ही यहां उन्होंने फेज 2 के लिए नींव भी राखी.

New Update
पहले ट्रांसपोर्ट नगर का उद्घाटन

पहले ट्रांसपोर्ट नगर का उद्घाटन

सीएम हेमंत सोरेन ने आज राज्य में पहले ट्रांसपोर्ट नगर की शुरुआत की. रांची के सुकुरहुटू में सीएम ने ट्रांसपोर्ट नगर के पहले फेज का उद्घाटन किया. इसके साथ ही यहां उन्होंने फेज 2 के लिए नींव भी राखी. ट्रांसपोर्ट नगर उद्घाटन कार्यक्रम में नगर एवं आवास विकास विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार मौजूद रहें, जिन्होंने बताया कि राज्य के सभी बड़े जिलों में ऐसे ही ट्रांसपोर्ट नगर बनवाने का प्रस्ताव दिया गया, जिस पर सीएम ने अपनी सहमति दी है. आने वाले दिनों में धनबाद और जमशेदपुर के साथ ही रांची रिंग रोड पर भी ट्रांसपोर्ट नगर बनाने के लिए जमीन की तलाश जारी है.

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्रांसपोर्ट नगर उद्घाटन समारोह में कहा कि राज्य के गठन के बाद रांची को व्यवस्थित ट्रांसपोर्ट नगर मिला है. यह ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों का अस्थाई ठिकाना होगा जहां उनके कारोबार से जुड़ी सभी सुविधाएं दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि यह अभी बस शुरुआत है, आने वाले दिनों में सुविधा के अनुसार और गतिविधियां बढ़ाई जाएगी.

सीएम ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर बन जाने से आम लोगों को काफी सहूलियत होगी. इससे शहर में जाम से भी काफी हद तक निजात मिलेगी. शहर में भारी वाहन नहीं जाएंगे जिससे सड़कों पर आगमन सुगम रहेगा. भारी माल वाहकों की पार्किंग, लोडिंग-अनलोडिंग, वाहन चालकों के ठहरने समेत ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुड़े सभी काम एक ही जगह हो सकेंगे.

बता दें कि ट्रांसपोर्ट नगर में 424 वाहनों की पार्किंग क्षमता तैयार की गई है. इसके अलावा 120 क्षमता के दो धर्मकांटा,‌ गाड़ियों की मरम्मत के लिए सर्विस स्टेशन, 17 कमर्शियल दुकान परिसर के अंदर बनाई गई है. ट्रांसपोर्टरों के लिए 16 ऑफिस, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, आराम करने के लिए 360 बेड की डॉरमेट्री, एंटरटेनमेंट और फूड जोन भी बनाया गया है. ट्रांसपोर्ट नगर के अंदर 3400 और 6100 वर्ग मीटर के दो वेयरहाउस भी तैयार किए गए हैं.

jharkhand news ranchi news irst transport city of Jharkhand