CM Nitish Kumar Birthday: विधान परिषद में एक साथ आये पक्ष-विपक्ष, सीएम नीतीश कुमार को मिली जन्मदिन की बधाई

बजट सत्र के आखिरी दिन विधान परिषद में एक अलग नजर देखने को मिला. विधान परिषद के तमाम पक्ष-विपक्ष के नेता, सदस्य सब एक साथ बैठकर फोटो खिंचवाते हुए नजर आए.

New Update
पक्ष-विपक्ष एक साथ

बिहार: पक्ष-विपक्ष के नेता एक साथ

बिहार विधानसभा और विधान परिषद में बजट सत्र का शुक्रवार को आखिरी दिन था. इस बजट सत्र के आखिरी दिन विधान परिषद में एक अलग ही नजारा देखने को मिला. सभी दलों के नेता और विधान परिषद सदस्य एक साथ बैठकर फोटो खिंचवाते दिखे. विधान परिषद के सभापति देवेन्द्र चंद्र ठाकुर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विपक्ष की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत सभी सदस्यों ने एक साथ बैठकर तस्वीरें लीं.

सीएम नीतीश कुमार का जन्मदिन

आज बिहार सीएम नीतीश कुमार का जन्मदिन भी है. सदन में नीतीश कुमार के जन्मदिन के उपलक्ष्य में स्पीकर ने भी शायराना अंदाज दिखाते हुए सीएम के लिए चंद लाइन कहीं- यह तो एक रस्म है जो अदा होती है, वरना सूरज की कहां सालगिरह होती है. 

शुक्रवार सुबह विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव की मौजूदगी में 11:00 बजे से कार्रवाई की शुरुआत हुई. इसके बाद सभी सीएम को जन्मदिन की बधाई दी. पक्ष और विपक्ष की तरफ से भी तमाम विधायकों ने सीएम को बधाई दी. विपक्ष के विधायक राजद के भाई वीरेंद्र ने जन्मदिन की बधाई देते हुए सीएम को गलत लोगों के संगत में ना रहने की सलाह दी.

पीएम नरेंद्र मोदी सीएम को दी बधाई 

सोशल मीडिया पर भी सीएम नीतीश के लिए बधाइयों का तांता लगा हुआ है. सीएम के 73वें जन्मदिन के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सीएम को बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया है- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई. लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करें. 

सदन में बजट सत्र का आखिरी दिन भी हंगामा के साथ चला. प्रश्नकाल में आज स्वास्थ्य योजना, विकास, उर्जा और संसदीय कार्य विभाग से जुड़े सवाल पूछे गए. गैर सरकारी संकल्प में 106 मुद्दों को उठाया गया. वही 17वीं विधानसभा का पहला सेशन रहा, जो प्रश्नकाल बिना बाधित हुए चला.

मालूम हो कि इस साल का बजट सत्र सबसे छोटा रहा. औसतन एक महीने तक चलने वाला बजट सत्र 12 दिन तक का ही रहा, जिसमें से एक दिन सदन के स्पीकर के निर्वाचन के लिए निर्धारित किया गया था. जिस हिसाब से बजट सत्र 11 दिन ही चला.

CM Nitish Kumar Birthday bihar budget2024-25 bihar budget session bihar vidhansbha