CM नीतीश कुमार ने बिहार पुलिस को बांटे 1220 फोन, 1400 करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाओं का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री ने रिमोट के माध्यम से बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम द्वारा राज्य पुलिस एवं कारा व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए 459.52 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित 139 भवनों का उद्घाटन किया है.

New Update
सीएम ने बिहार पुलिस के बीच बांटे फ़ोन

सीएम ने बिहार पुलिस के बीच बांटे फ़ोन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पुलिस भवन निर्माण और पुलिस कार्य व्यवस्था के लिए 450 करोड़ रुपए की सौगात दी है. मुख्यमंत्री ने रिमोट के माध्यम से बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम द्वारा राज्य पुलिस एवं कारा व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए 459.52 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित 139 भवनों का उद्घाटन किया है. और 996.53 करोड़ रुपए की लागत से 192 भवनों के बनाए जाने का शिलान्यास किया है.

Advertisment

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने गृह विभाग, कारा एवं सुधार सेवाओं के लिए 40.46 करोड़ रुपए की लागत से 259 नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन किया है. भवन निर्माण विभाग की तरफ से गृह विभाग कर एवं सुधार सेवाएं के लिए 63.96 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जाने वाले 19 भवनों का भी मुख्यमंत्री कुमार ने शिलान्यास किया है.

आज के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटना जांच एवं मुआवजा हेतु परिवहन विभाग की ओर से पुलिस पदाधिकारी को इलेक्ट्रॉनिक डिटेल एक्सीडेंट रिपोर्ट सॉफ्टवेयर से लैस 1220 स्मार्ट मोबाइल फोन दिए हैं. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा उपमुख्यमंत्री एवं परिवहन मंत्री ने पांच पुलिस पदाधिकारी पूजा कुमारी, पुष्पा कुमारी, हरि नारायण कुमार, राहुल कुमार और खुशबू खातून को स्मार्ट मोबाइल फोन बांटे हैं. 

GHAUgxcWYAAlOY0

Advertisment

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम बेहतर काम कर रहा है. जिन योजनाओं का शिलान्यास कराया गया है और जो भी बचे हुए काम है उसे जल्दी पूरा किया जाए. सभी पुलिस थानों और भवनों के ऊपर सोलर प्लेट लगाया जाए, ताकि सौर ऊर्जा का उपयोग किया जा सके. राज्य के सभी पुलिस भवन और थानों को मेंटेन रखा जाए. साफ-सफाई की भी बेहतर व्यवस्था थानों में की जाए और पुलिस गश्ती भी बढ़ाई जाए. 

मुख्यमंत्री ने आज कुल मिलाकर लगभग 1450 करोड़ रुपए की योजनाओं की शुरुआत की है. 

22 फरवरी को भी मुख्यमंत्री ने 2800 करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था. मुख्यमंत्री ने एक आणे मार्ग स्थित "संकल्प" से भवन निर्माण विभाग एवं बिहार राज्य भवन निर्माण निगम की तरफ से 18 विभागों के 1555.30 करोड़ की 132 योजनाओं का रिमोट से उद्घाटन किया था. 16 विभागों के 1321.13 करोड़ रुपए की 110 योजनाओं का भी मुख्यमंत्री ने शुभारंभ किया था. 

21 फरवरी को भी मुख्यमंत्री ने 4400 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया था. 

Nitish Kumar bihar police bihar government scheme