अपराध को लेकर CM नीतीश कुमार ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए कई अहम निर्देश

शुक्रवार की शाम अपराध नियंत्रण बैठक में सीएम ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए. जिसमें सीएम ने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए.

New Update
सीएम नीतीश कुमार की बैठक

सीएम नीतीश कुमार की बैठक

सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अपराध नियंत्रण के लिए बड़ी बैठक की. शुक्रवार की शाम अपराध नियंत्रण बैठक में सीएम ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए. जिसमें सीएम ने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. सीएम ने कहा की विधि व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

इस बैठक में सीएम ने राज्य में पुलिसकर्मियों के खाली करीब 1,25,703 पदों को भी बहाल करने का निर्देश दिया है. साथ ही रात्रि और पैदल गश्ती को अधिक प्रभावी बनाने के लिए वरीय पदाधिकारी क्षेत्र में औचक निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया है.

सीएम ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासन मुस्तैदी से काम करें और अपराध नियंत्रण के लिए पूरी सख्त कार्रवाई करें. अपराध अनुसंधान कामों में तेजी लाई जाए. इसे समय पर पूरा करें ताकि दोषियों पर जल्द कार्रवाई हो सके. सीएम ने बिहार में अवैध खनन को रोकने के लिए भी सख्ती से कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. भूमि विवाद निपटारे को भी सतर्कता से निपटाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है. लैंड सर्वे और सेटलमेंट का काम भी तेजी से करने के लिए सीएम ने निर्देश दिए. ताकि भूमि को लेकर होने वाले विवादों में अपराधों में कमी आए.

बैठक में यह बात सभी सामने आई कि पहले जितनी हत्या हुई थी, उसमें से 60% हत्याएं भूमि विवाद को लेकर होती थी. अब यह घटकर 46.69% पर आ गई है.

Patna Crime News Bihar Crime News Nitish Kumar News Bihar NEWS