पूर्णिया दौरे पर जा रहे CM नीतीश कुमार, पहले एयरपोर्ट का दौरा, फिर पार्क का उद्घाटन करेंगे

सीएम नीतीश कुमार आज पूर्णिया दौरे पर पहुंच रहे हैं, जहां वह पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण कार्य का जायजा लेंगे. आज सुबह 10:00 बजे सीएम पटना हवाई अड्डे से उड़ान भरकर चूनापुर शहर में हवाई अड्डा पहुंचे हैं.

New Update
पूर्णिया दौरे पर CM

पूर्णिया दौरे पर CM

बिहार सीएम नीतीश कुमार इन दिनों निर्माण कार्यों की समीक्षा में लगे हुए हैं, जिस कड़ी में आज वह पूर्णिया पहुंच रहे हैं. पूर्णिया में सीएम कुमार एयरपोर्ट निर्माण कार्य का जायजा लेंगे. आज सुबह 10:00 बजे सीएम पटना हवाई अड्डे से उड़ान भरकर चूनापुर शहर में हवाई अड्डा पहुंचे हैं. जहां वह पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण की समीक्षा बैठक में शामिल होंगे. इसके बाद काझा कोठी पार्क के सौंदर्यीकरण का शिलान्यास करेंगे.

काझा कोठी पर्यटक स्थल पर पूर्व सीएम भोला पासवान शास्त्री की प्रतिमा पर सीएम माल्यार्पण करेंगे और वहां चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे.  इस पर्यटक स्थल का निर्माण दिल्ली हाट के तर्ज पर कराया जा रहा है. काझा के ऐतिहासिक महल को एग्जिबिशन गैलरी के रूप में विकसित किया जाएगा, यहां पर्यटकों के लिए कैनोपी वॉक का भी निर्माण कराया जाएगा. पर्यटन विभाग की ओर से इसे करोड़ों रुपए की लागत से तैयार किया जा रहा है.

सीएम के आगमन को लेकर पूर्णिया में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था तैयार की गई है. शहर में चप्पे-चप्पे पर मजिस्ट्रेट और पुलिस पर तैनात है. सीएम के आगमन से पहले मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूर्णिया डीएम चंदन कुमार के साथ चर्चा की.

बता दें कि चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा पर सीएम पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. पूर्णिया में एयरपोर्ट निर्माण के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ एमओयू साइन हो चुका है. 52.18 एकड़ जमीन एयरपोर्ट के लिए हस्तांतरित की जा चुकी है. अतिरिक्त 15 एकड़ जमीन का भू अर्जन अभी प्रक्रियाधीन है.

पूर्णिया में विकास कार्य की समीक्षा के बाद आज ही सीएम दोपहर करीब 12:00 बजे वापस पटना लौटेंगे.

CM visits Purnia Airport Nitish Kumar in Purnia CM nitish kumar news