जनवरी में झारखंड दौरे पर जायेंगे सीएम नीतीश कुमार, लोकसभा चुनाव को लेकर जदयू की तैयारी तेज

अगले साल 21 जनवरी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झारखंड के रामगढ़ जिले में कार्यक्रम करने वाले हैं. इस कार्यक्रम को "नीतीश कुमार" नाम दिया गया है.

New Update
झारखंड जाएंगे सीएम

झारखंड दौरे पर जायेंगे सीएम नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पार्टी का दायरा अब बिहार से दूसरे राज्यों में बढ़ाने के लिए कोशिश में लगे हुए हैं. हालांकि वह पहले से ही कुछ राज्यों में जदयू पार्टी को ले जा चुके हैं, लेकिन अब बारी पड़ोसी राज्य की है. पड़ोसी राज्य में जदयू पार्टी का दायरा बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री खुद जाने वाले हैं. अगले साल 21 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झारखंड के रामगढ़ जिले में कार्यक्रम करने वाले हैं. जनता दल यूनाइटेड के मिशन का शंखनाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों होगा.

कार्यक्रम को "जोहार नीतीश" नाम

इस कार्यक्रम को "जोहार नीतीश" नाम दिया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के साथ जदयू अपने लिए सीट की भी डिमांड करेगी. इसके लिए वह हर जगह अपने प्रतिनिधि को मजबूती के साथ खड़ा करना चाहती है.

2019 के लोकसभा चुनाव में 14 लोकसभा सीट में से 9 कांग्रेस 4 झारखंड मुक्ति मोर्चा, 1 सीट राष्ट्रीय जनता दल ने बांट ली थी. ऐसे में अब जदयू भी अपनी पार्टी के लिए सीट की मांग कर सकती है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झारखंड दौरे के लिए विशेष से रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

jharkhand nitishkumar loksabhaelections Bihar