राजगीर पहुंचे CM नीतीश कुमार, निर्माणाधीन इंटरनेशनल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का किया निरीक्षण

शनिवार को बिहार सीएम नीतीश कुमार राजगीर खेल परिसर का निरीक्षण करने पहुंचे. कई अधिकारियों के साथ सीएम ने अंतरराष्ट्रीय खेल परिसर का निरीक्षण किया.

New Update
राजगीर पहुंचे CM नीतीश

राजगीर पहुंचे CM नीतीश

शनिवार को बिहार सीएम नीतीश कुमार राजगीर खेल परिसर का निरीक्षण करने पहुंचे. कई अधिकारियों के साथ सीएम ने अंतरराष्ट्रीय खेल परिसर का निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम के साथ मौजूदा सांसद कौशलेंद्र कुमार भी नजर आए. सीएम ने राजगीर बिहारशरीफ मुख्य पथ पर बन रहे रेलवे ओवरब्रिज, राज्य के पहले नवनिर्मित राजकीय खेल अकादमी और इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण किया. सीएम ने यहां खेल अकादमी के नवनिर्मित भावनो, इंडोर और आउटडोर खेल मैदानों का भी निरीक्षण किया.

यहां से सीएम राजगीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर नालंदा में भी विभागों द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को लेकर उच्च स्तरीय बैठक समीक्षा में शामिल हुए. जहां उन्होंने बचे हुए कामों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसे जल्दी पूरा किया जाए. साथ ही गुणवत्तापूर्ण काम पर भी ध्यान दिया जाए.

खेल दिवस(29 अगस्त) को सीएम द्वारा इसके उद्घाटन की संभावना है. 2007 में सीएम ने इस परियोजना की घोषणा की थी. 17 सालों से यह अपने रूप में आने की प्रतीक्षा कर रहा है. 740 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बन रहा यह खेल परिसर 90.765 एकड़ में फैला हुआ है. इस परियोजना के तहत एथलेटिक्स, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल, कबड्डी, क्रिकेट जैसे अन्य खेलों की सुविधा तैयार की जा रही है. साथ ही परिसर के अंदर अस्पताल, फिटनेस सेंटर, खेल अनुसंधान भी प्रस्तावित है.

CM nitish kumar news Rajgir International sports complex Nitish Kumar reached Rajgir