बिहार की दो अदालतों में राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर, जानिए क्या है मामला?

हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करने के मामले में राहुल गांधी के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर और शिवहर कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है. जिसके बाद अब विपक्षी नेता की टेंशन इस मामले में बढ़ सकती है.

New Update
राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर

राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बिहार के दो कोर्ट में मुकदमा दायर किया गया है. राहुल गांधी के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर और शिवहर कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है. जिसके बाद अब विपक्षी नेता की टेंशन इस मामले में बढ़ सकती है. दरअसल राहुल गांधी पर आरोप है कि उन्होंने लोकसभा की कार्रवाई के दौरान संसद में हिंदू समाज को हिंसक बताते हुए और देवी देवताओं के चित्र अपमानजनक तरीके से दिखाया है.

पहला मामला मुजफ्फरपुर की कोर्ट में दायर किया गया, जहां हिंदू भावनाओं की आहत करने का आरोप लगाते हुए कोर्ट से सख्त कार्रवाई की मांग की गई है. गिरिराज सिंह फैंस क्लब की ओर से देवांशु किशोर ने मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि खुद को हिंदू बताने वाले सांसद सह लोकसभा विपक्षी नेता राहुल गांधी ने जानबूझकर हिंदुओं को ठेस पहुंचाने के लिए ऐसा कदम उठाया है. मुजफ्फरपुर कोर्ट ने इस मामले को स्वीकार भी कर लिया है 15 जुलाई को इस परिवाद पर मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में सुनवाई होगी.

दूसरा मामला आज शिवहर के रहने वाले नितेश कुमार गिरि ने अदालत में नेता प्रतिपक्ष को आरोपी बताते हुए दायर किया. उन्होंने आरोप लगाया कि संसद सत्र के दौरान राहुल गांधी ने भगवान की तस्वीर अपमानजनक ढंग से दिखाई, इससे हिंदू समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई है. संवैधानिक पद पर रहकर हिंदू धर्म का अपमान करना एक दंडनीय अपराध है. ऐसे में राहुल गांधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. 

Rahul Gandhi News Complaint filed against Rahul Gandhi in Bihar case against rahul gandhi in sheohar court