CTET परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, 21 जनवरी को देशभर में होगी परीक्षा

CBSE ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTET के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. 21 जनवरी को CTET की परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. CTET की आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

New Update
CTET का एडमिट कार्ड जारी

CTET का एडमिट कार्ड जारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा(CTET) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. 21 जनवरी को CTET की परीक्षा आयोजित कराई जाएगी, शिक्षक बनने के लिए जितने भी अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया था वह शामिल होंगे. 

Advertisment

जिन भी उम्मीदवारों ने CTET परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह CTET की आधिकारिक वेबसाइट www.ctet.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा. 

ध्यान रहे की परीक्षा देने जाने से पहले एडमिट कार्ड में परीक्षार्थियों को अपना नाम, पिता का नाम, डेट ऑफ बर्थ, रोल नंबर, सिग्नेचर, फोटो, परीक्षा का समय, परीक्षा की तिथि, परीक्षा के केंद्र आदि जानकारियों को ध्यान से जांच कर लेना होगा. अगर किसी भी तरह की गलती इन सब में होती है तो तुरंत ही हेल्पलाइन नंबर 011 22240112 या फिर ईमेल आईडी ctet.cbse@nic.in पर मेल कर सकते हैं. 

21 जनवरी को देशभर में विभिन्न सेंटरों पर CTET की परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. परीक्षा को दो शिफ्ट में ऑफलाइन मोड में आयोजित कराया जाएगा. पहले शिफ्ट में पेपर 2 की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से शुरू होकर दोपहर 2:00 बजे तक होगी और दूसरे शिफ्ट में पेपर 1 की परीक्षा 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगी.

CTET पेपर वन परीक्षा पहले से पांचवी तक के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए होती है और पेपर 2 की परीक्षा कक्षा 6 से लेकर 8 तक के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए होती है.

cbse admitcard CTETexam