Cyclone Michaung: दक्षिण से रांची तक मिचौंग चक्रवाती तूफान का असर, बदला मौसम का मिजाज

झारखंड में मिचौंग चक्रवाती तूफान की वजह से तापमान काफी लुढ़क गया है . राजधानी समेत पूरे राज्य में मौसम में बदलाव लगातार हो रहे हैं. राज्य में 24 घंटे से लगातार बूंदाबांदी हो रही है.

New Update
मिचौंग का असर

मिचौंग चक्रवाती तूफान का असर

देश में चक्रवाती तूफान ने कई राज्यों में तबाही मचाई है. चेन्नई समेत बिहार, झारखंड भी इस चक्रवर्ती तूफान की चपेट में आ चुके हैं. झारखंड में मिचौंग चक्रवाती तूफान की वजह से तापमान काफी लुढ़क गया है. राजधानी समेत पूरे राज्य में मौसम में बदलाव लगातार हो रहे हैं. राज्य में 24 घंटे से लगातार बूंदाबांदी हो रही है, जिसकी वजह से ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है. दिसम्बर के शुरू होते ही ठंड ने लोगों के बीच अपनी पकड़ बना ली है. राज्य के कई जिलों में पूरे दिन सूर्य देवता के दर्शन नहीं हो पा रहे हैं. जगह-जगह पर आंशिक रूप से बादल छाए रहे हैं.

राज्य में चक्रवात के कारण येलो अलर्ट

मिचौंग चक्रवात की वजह से मंगलवार दोपहर में ही शाम जैसा नजारा हो गया. बुधवार को भी पूरे दिन काले बादल छाए रहे थे, गुरुवार को भी राज्य के अधिकतर जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात का असर झारखंड में 7 दिसंबर तक रह सकता है. जिसके बाद 8 दिसंबर से मौसम सामान्य हो सकता है, लेकिन ठंड में लगातार बढ़ोतरी होगी. राज्य में चक्रवात के कारण येलो अलर्ट जारी किया गया था. 9 दिसंबर से झारखंड में बादल छट सकते हैं, न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ ठंड बढ़ सकती है. 

मिचौंग चक्रवात बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी हिस्से में उठा है, जिसकी वजह से कई राज्यों के मौसम में बदलाव हुआ है. किसानों पर भी चक्रवात का खास असर पड़ा है.

jharkhand ranchi cyclone michaung