Delhi Airport News: भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर हादसा, टर्मिनल की छत गिरने से 1 की मौत

Delhi Airport News: शुक्रवार की सुबह करीब 5:00 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल एक पर पार्किंग की छत बारिश की वजह से गिर गई. इस हादसे में एक ड्राईवर की मौत हो गई है.

New Update
दिल्ली एयरपोर्ट पर हादसा

दिल्ली एयरपोर्ट पर हादसा

देश की राजधानी दिल्ली में मानसून की एंट्री हुई है, इस दौरान वहां झमाझम बारिश हो रही है. दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश के कारण एक बड़ा हादसा शुक्रवार को हुआ. यहां शुक्रवार की सुबह करीब 5:00 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल एक पर पार्किंग की छत बारिश की वजह से गिर गई. इस हादसे में टर्मिनल के अंदर खड़ी गाड़ियां छत के नीचे दब गई, जिससे एक ड्राइवर की मौत हो गई है, वही 6 अन्य लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisment

टर्मिनल 1 पर हुए इस बड़े हादसे के बाद वहां से सभी उड़ानों को निलंबित किया गया है और चेक-इन काउंटर बंद कर दिया गया है. घटना के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू घटना स्ल पर जायजा लेने पहुंचे, यहां उन्होंने कहा कि पूरी तरीके से जांच के बाद ही कल से टर्मिनल 1 को शुरू किया जाएगा. साथ ही केंद्रीय मंत्री ने यहां मृतक ड्राइवर के परिवार को 20 लाख और घायलों को 3 लाख मुआवजा देने का ऐलान भी किया.

दिल्ली एअरपोर्ट की घटना पर ट्वीट करते हुए केन्द्रीय मंत्री राम मोहन नायडू ने लिखा- टर्मिनल 1 दिल्ली हवाई अड्डे पर छत गिरने की घटना की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहा हूं. प्रथम उत्तरदाता साइट पर काम कर रहे हैं. साथ ही एयरलाइंस को टर्मिनल 1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. बचाव कार्य अभी भी जारी है.

टर्मिनल 1 की छत गिरने के बाद दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची है. टर्मिनल 1 पर राहत बचाव का कार्य चल रहा है. दिल्ली फायर सर्विस(DFI) के अधिकारी ने बताया कि टर्मिनल एक पर सुबह डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए पार्किंग एरिया में कई गाड़ियां खड़ी थी. इस दौरान पार्किंग की छत बारिश की वजह से गिर गई, इसमें लोहे के तीन सपोर्ट बीम भी खड़ी गाड़ियों के ऊपर गिर गए, जिससे वहां खड़ी कारें बीम में दब गई.

Delhi Airport Accident Delhi Airport News