Delhi Breaking News: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन, AAP के वरिष्ठ नेता आतिशी और सौरव भारद्वाज को पुलिस ने लिया हिरासत में

Delhi Breaking News: पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में आप के दो बड़े नेता को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी और सौरव भारद्वाज को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

New Update
आतिशी गिरफ्तार

AAP के वरिष्ठ नेता आतिशी और सौरव भारद्वाज गिरफ्तार

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर विरोध कर रहे हैं. इस विरोध प्रदर्शन में पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में लिया है. पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में पार्टी के दो बड़े नेता को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisment

शनिवार को पुलिस ने आप कैबिनेट मंत्री आतिशी और सौरव भारद्वाज को हिरासत में लिया है. दोनों मंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान मंत्री और पुलिस के बीच में बकझक भी हुई, इसके बाद पुलिस ने दोनों मंत्रियों को हिरासत में लेकर बस में बैठा दिया. हिरासत में लिए जाने के बाद मंत्री सौरव भारद्वाज ने कहा कि दमन से क्रांति नहीं रुकती. केजरीवाल के पूरे परिवार को हाउस अरेस्ट किया गया है. शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन को रोका जा रहा है, पुलिस वाले हमें फ़ेंक रहे हैं. यह पूरी तरह से तानाशाही है.

केंद्र सरकार के खिलाफ हो रही नारेबाजी

पार्टी की सीनियर लीडर आतिशी ने कहा कि भाजपा विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही है. यह लोकसभा चुनाव में सेंध लगाने की कोशिश है. पहले हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया, कांग्रेस के बैंक को फ्रीज किया गया और अब अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. सिटिंग सीएम को ईडी की हिरासत में सुरक्षा देने की जरूरत है. सुप्रीम कोर्ट ने कई बार कहा है कि वह लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देंगे. हमें लगता है कि सुप्रीम कोर्ट भी ऐसा ही करेगा.

Advertisment

दिल्ली में भाजपा कार्यालय के बाहर पार्टी के नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. दिल्ली में हो रहे हैं इस विरोध प्रदर्शन के बीच पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर पुलिस ने अवरोधक लगाए हैं. दरअसल भाजपा और आप दोनों ही पार्टियों का मुख्यालय यहीं हैं. भाजपा कार्यालय की ओर जाने वाली सड़क पर पुलिस ने अवरोधक लगाए हैं, साथ ही आने जाने वाले सभी लोगों के पहचान पत्र की जांच हो रही है. 

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली से देशभर में सियासी गर्मी बढ़ चुकी है. केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद ईडी दफ्तर के इलाके में एक धारा 144 लागू कर दिया गया है. विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के संभल जिले के पुलिस को भी अलर्ट कर दिया है. पुलिस ने पार्टी के जिला अध्यक्ष के आवास पर टीम भेज कर उनको नजर बंद रखा है.

ईडी ने दिल्ली सीएम के मामले में सुप्रीम कोर्ट में कैविएट याचिका दायर की है. याचिका में लिखा गया है सुप्रीम कोर्ट कोई भी आदेश देने से पहले उनकी दलील भी सुने.

वहीं इस पूरे मामले पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से कहा गया है कि जो जैसा करेगा, वैसा भरेगा, जो घोटाला करेगा, वह जेल जाएगा.

delhi cm arvind kejriwal arvind kejriwal arrested Delhi Breaking News Protest in Delhi aatishi arrested