क्या सच में लालू यादव से मिलने पहुंचे सीएम नीतीश? जानें वायरल वीडियो का सच

बिहार में सीएम नीतीश कुमार के एक बार फिर से खेला करने की खबरें फैलाई जा रही हैं. एक्स पर एक वायरल वीडियो में सीएम कुमार लालू यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं.

New Update
लालू यादव से मिलने पहुंचे सीएम

लालू यादव से मिलने पहुंचे सीएम

सोशल मीडिया ऐसी भ्रमित करने वाली जगह है, जहां आप चंद सेकंड में पुराने को नया और नए को पुराना समझने लगेंगे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कई ऐसे वीडियो, फोटो और खबरें वायरल होती है जो होती तो पुरानी है मगर उन्हें पेश करने का तरीका बिल्कुल नया होता है. आज सुबह से सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ऐसे ही एक पुरानी खबर ट्रेंड होनी शुरू हो गई है. दरअसल बिहार में सीएम नीतीश कुमार के एक बार फिर से खेला करने की खबरें फैलाई जा रही हैं. एक्स पर एक वायरल वीडियो में सीएम कुमार लालू यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं.

दावा किया जा रहा है कि वीडियो 5 सितंबर 2024 का है, लेकिन यह पूरी तरह से गलत है. गुरुवार को सीएम राबड़ी आवास नहीं गए थे. वायरल वीडियो 2 साल पुराना है, जो अब एक्स पर ट्रेंड करवाया रहा है.

दरअसल इसी मंगलवार को नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मुलाकात हुई थी. सूचना आयुक्त के पदों को भरने के लिए औपचारिक मीटिंग में तेजस्वी यादव भी शामिल होने पहुंचे थे. तब से ही यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि बिहार की राजनीति में एक बार फिर से फ़ेर बदल हो सकता है. चुनाव नजदीक होने पर सीएम के एक बार फिर पलटी मारने की खबरों पर हवा दी जा रही है. सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर खुद को पत्रकार बताने वाले शैलेंद्र यादव के हैंडल से गुरुवार देर शाम नीतीश कुमार के वीडियो को चलाया जा रहा है.

 

शैलेंद्र यादव ने वीडियो के कैप्शन में लिखा कि आज नीतीश कुमार जी लालू यादव जी के आवास पर मुलाकात करने पहुंचे. तीन-चार दिन के अंदर नीतीश जी और तेजस्वी जी की यह दूसरी मुलाकात है. इस पोस्ट के बाद एक के बाद एक धड़ाधड़ पुराने वीडियो को बिना कुछ सोचे समझे साझा किए जाने लगा.

viral video fact check Nitish Kumar met Lalu Yadav Bihar Politics Bihar NEWS