बिहार CM के पलटने की चर्चा तेज, राजद नेता का दावा- नीतीश छोड़ेंगे NDA

समाजवादी पार्टी के नेता आईपी सिंह ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट किया है, जिसमें बिहार सीएम नीतीश कुमार का पोस्टर लगा दिख रहा है, पोस्टर में लिखा है- नीतीश सबके हैं.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
नीतीश छोड़ेंगे NDA

नीतीश छोड़ेंगे NDA

लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती चल रही है, दोपहर 1:00 बजे तक रुझानों ने एक बार फिर से देश में मोदी सरकार को बनते हुए दिखा दिया है. रुझानों के अनुसार बिहार में भी एनडीए लीड पर है, जिसमें सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू 15 सीटों पर लीड कर रही है. लेकिन इस बीच सीएम के पलटने की भी खबर सुर्खियां बटोर रही है. दरअसल समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री आईपी सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर सियासी पारे को बढ़ा दिया है. आईपी सिंह ने एक तस्वीर पोस्ट किया है जिसमें सीएम नीतीश कुमार का पोस्टर लगा दिख रहा है, पोस्टर में लिखा है- नीतीश सबके हैं.           जय जय सियाराम. 

Advertisment

आईपी सिंह के इस पोस्ट के बाद अब कयास लगने शुरू हो गए हैं कि क्या सीएम नीतीश फिर से एक बार पलटी मारेंगे? क्या वह इंडिया एलायंस के साथ हाथ मिलाएंगे? दरअसल इस खबर पर घी डालने का काम डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी की मुलाकात ने किया है. खबरों के मुताबिक डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी सीएम नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास गए थे, लेकिन सीएम उनसे नहीं मिले. जैसे ही सम्राट चौधरी नीतीश कुमार से मिलने गए, नीतीश कुमार खाना खाने चले गए.

नीतीश ने लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन का हाथ थाम

मालूम हो कि बीते दिन ही सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली में पीएम मोदी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी. दोनों के इस मुलाकात से यह चर्चा बनी थी कि बिहार में कामकाज को लेकर सीएम ने पीएम से मुलाकात की है.

बता दें कि बिहार सीएम नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन का हाथ थाम था. लेकिन चुनाव के ठीक पहले उन्होंने पलटी मारी और राजद- कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए. नीतीश कुमार के फेर-बदल का यह सियासी खेल देश में चर्चा का विषय बन गया था. कुछ दिन पहले तेजस्वी यादव ने भी दावा किया था कि चुनाव परिणाम के एक दिन बाद नीतीश कुमार बड़ा फैसला ले सकते हैं. राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने भी दावा किया कि नीतीश कुमार एनडीए छोड़ेंगे. हालांकि जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने नीतीश कुमार के फिर से इंडिया गठबंधन में जाने की खबरों का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि जदयू एनडीए का भरोसेमंद सहयोगी है और सीएम नीतीश कुमार को लेकर जो बातें चल रही हैं, वह पूरी तरह से भ्रामक है. ऐसे में सबकी निगाहें अब सिर्फ़ सीएम नीतीश के फैसले पर टिकी है.

bihar cm nitish kumar Bihar Loksabha Results Nitish kumar will leave NDA NDA Alliance in Bihar