सीतामढी सीट से नामांकन दाखिल करना पड़ा महंगा, BJP ने बागी श्याम नंदन को पार्टी से निकाला

सीतामढ़ी लोकसभा सीट से एनडीए ने भाजपा के देवेंद्र चंद्र ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है. भाजपा से बागी होकर श्याम नंदन किशोर प्रसाद ने भी सीतामढ़ी सीट से अपना पर्चा भरा जिसके बाद पार्टी ने उन्हें निकाल दिया है.

New Update
श्याम नंदन को पार्टी ने निकाला

श्याम नंदन को पार्टी ने निकाला

देशभर में लोकसभा चुनाव के बीच नेताओं के बागी होने का भी सिलसिला चल रहा है. देशभर के कई राज्यों में नेता चुनाव से पहले पार्टी बदलकर या निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. इसी बीच बिहार में भी एनडीए से एक नेता बागी होकर चुनावी मैदान में खड़ा हो गया, जिसके बाद एनडीए ने उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है.

Advertisment

बिहार के सीतामढ़ी सीट से एनडीए की तरफ से जदयू के देवेंद्र चंद्र ठाकुर को उम्मीदवार बनाया गया था. देवेंद्र चंद्र ठाकुर ने सीतामढ़ी सीट के लिए नामांकन दाखिल किया था. देवेंद्र चंद्र ठाकुर के नामांकन के दौरान उनके साथ समाहरणालय में उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपेंद्र कुशवाहा, मंत्री विजय कुमार चौधरी, मंत्री जमा खान, विधायक पंकज मिश्रा समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे थे.

देवेंद्र चंद्र के बाद 29 अप्रैल को भाजपा से बागी होकर श्याम नंदन किशोर प्रसाद ने भी इस सीट से अपना पर्चा भरा. श्याम नंदन प्रसाद ने सीतामढ़ी लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए पर्चा दाखिल किया. इस बागी तेवर को देखते हुए पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया है.

भाजपा का लेटर

Advertisment

आज भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) बिहार प्रदेश वीरचंद पटेल पथ, पटना की ओर से इसे लेकर लेटर भी जारी किया गया. लेटर में लिखा गया कि श्री श्याम नंदन प्रसाद जी, जिला अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा, सीतामढ़ी. लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं. आपका यह कार्य दल विरोधी है, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है तथा पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया है. अतः आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष जी के आदेशानुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है.

लेटर पर अरविंद शर्मा प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भाजपा बिहार का साइन है.

 GNCXueRXwAEevM3

श्याम नंदन किशोर प्रसाद में सीतामढ़ी में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया और रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में समर्थकों को वोट देने के लिए अपील भी की. हालांकि नामांकन दाखिल करने पहुंचे निर्दलीयों उम्मीदवार श्याम नंदन ने कहा कि इस लोकसभा सीट को जीतकर वह नरेंद्र मोदी के हाथों इसे मजबूत करेंगे.

sitamarhi seat to JDU Sitamarhi loksabha election 2024 Shyam Nandan Kishore expelled