हरियाणा के नूंह जिले में श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग, 10 लोगों की मौत 25 से ज्यादा घायल

हरियाणा के नूंह जिले में कुंडली मानेसर पलवल एक्सस्प्रेस वे पर श्रद्धालुओं से भरी बस हादसे की शिकार हो गयी. चलती बस में आग लगने के कारण आठ लोगों की मौत मौके पर ही हो गयी. जबकि 2 लोगों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी.

New Update
हरियाणा के नूंह जिले में श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग

हरियाणा के नूंह जिले में श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग

हरियाणा के नूंह जिले में कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सस्प्रेस-वे पर श्रद्धालुओं से भरी बस हादसे की शिकार हो गयी. हादसा नूंह जिले के तावडू गांव के नजदीक हुआ. चलती बस में आग लगने के कारण आठ लोगों की मौत मौके पर ही हो गयी. जबकि 2 लोगों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी. वहीं 20 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं.

Advertisment

बताया जा रहा है देर रात करीब डेढ़ बजे के आसपास बस नूंह गांव के पास से गुजर रही थी. बस में सवार सभी लोग मथुरा-वृन्दावन के दर्शन कर लौट रहे थे. तभी चलती बस, में किसी कारण आग लग गयी. कुछ लोगों की नजर इसपर पड़ी. उन्होंने आवाज लगाकर ड्राईवर को बताने का प्रयास किया.लेकिन बस नहीं रुकी. इसके बाद दो लोगों ने बीके से पीछा कर बस रुकवाई. लेकिन तबतक आग तेजी से बस को अपने चपेट में ले लिया.

बस में लगभग 64 लोग सवार थे. गांव वालों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पान एक प्रयास किया. लेकिन आग तबतक काफी फ़ैल चुकी थी. लोगों ने स्थानीय थाने और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. लोगों को खिड़की का शीशा तोड़कर लोगों को बाहर निकाला. लेकिन पीछे बैठे आठ लोगबुरी तरह झुलस गये और उनकी मौके पर ही मौत हो गयी. हादसे में घायल लोगों को नूंह के नल्हड़ स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

दर्शन कर लौट रहे थे सभी

घायल लोगों का इलाज नल्हड़ स्थित मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. घायल लोगों ने बताया वे सभी रिश्तेदार और जान पहचान के लोग हैं. सभी लोग मथुरा-वृंदावन, अयोध्या, इलाहाबाद, बनारस से होकर शुक्रवार को वृंदावन पहुंचे थे. यहां से सभी लोग पंजाब जाने के लिए निकले थे. तभी यह हादसा हो गया.

घायलों के अनुसार रात होने के कारण अधिकतर लोग सो गये थे.आग तेज हो गई तब जाकर उसकी गर्मी से लोगों की नींद खुली. लेकिन धुंए के कारण गेट लॉक हो गया और अफरातफरी में पीछे वाले लोग बस में फंस गये.

Haryana Fire broke out in a moving bus Nuh