Fire in PMCH: PMCH के जनरेटर रूम में लगी आग, मरीजों में मची अफरातफरी

Fire in PMCH: पटना के PMCH अस्पताल में आज आग लग गई, जिससे मरीजों के बीच में हड़कंप मच गया. इमरजेंसी वार्ड के जनरेटर रूम में भीषण आगलगी के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है.

New Update
PMCH के जेनरेटर रूम में लगी आग

PMCH के जनरेटर रूम में लगी आग

जैसे-जैसे सूरज का तापमान बढ़ रहा है, वैसे-वैसे आग लगने की घटना बढ़ती जा रही है. देश के अलग-अलग कोने से हर दिन आग लगने की कई घटनाएं सामने निकल कर आ रही है. कभी गोदाम में, कभी फैक्ट्री में, तो कभी चलती हुई बस में आग लगने की घटना हो रही है. इधर, आज बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में आगलगी की घटना हो गई. 

Advertisment

बिहार की राजधानी पटना के PMCH अस्पताल में आज आग लग गई, जिससे मरीजों के बीच में हड़कंप मच गया. सरकारी अस्पताल PMCH के इमरजेंसी वार्ड के जनरेटर रूम में भीषण आग लग गई, जिसके बाद आनन-फानन में अस्पताल प्रशासन ने फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी. आग लगने के बाद प्रशासन ने मरीजों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया है. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू करने की कोशिश कर रही है. जनरेटर रूम में किस वजह से आग लगी, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है. कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से जनरेटर रूम में आग लगी होगी. वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि रूम के बाहर बहुत सारे सिगरेट फेंकी हुई थी. कई लोग आते-जाते सिगरेट पीकर वहीं फेंक जाते हैं, जिससे आग लगने की आशंका जताई जा रही है. 

भीषण आग की वजह से जनरेटर रूम में रखें सभी सामान आग की चपेट में आ गए. गनीमत है कि इस आगलगी में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. 

मालूम हो कि बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में इस साल आग लगने की यह दूसरी बड़ी घटना है. इसके पहले फरवरी में भी PMCH में आग लग गई थी. फरवरी में इमरजेंसी के ठीक सामने दवा स्टोर रूम में आग लगी थी. जगह संकरी होने की वजह से घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां नहीं पहुंची थी, जिस वजह से स्टोर की बिल्डिंग को तोड़ा गया और घंटों मशक्कत के बाद आग बुझाया गया.

Fire in PMCH PMCH generator room Patna hospital